Bulli Bai नीलामी लिस्‍ट में RJ Sayema Rehman का भी नाम, ऑक्‍शन पर Sayema Rehman का ने कह दी बड़ी बात

Bulli Bai app controversies: Bulli Bai app पर जिन मशहूर मुस्लिम महिलाओं की बोली लगाई गई उस में प्रमुख नाम आरजे सायमा रहमान (RJ Sayema Rehman) का भी है। अब सायमा रहमान ने कट्टरपंथियों को निशाने पर लेते हुए पुरे प्रकरण अपने विचार रखे हैं।

Update: 2022-01-04 10:00 GMT

Bulli Bai app controversies: Bulli Bai app पर जिन मशहूर मुस्लिम महिलाओं की बोली लगाई गई उस में प्रमुख नाम आरजे सायमा रहमान (RJ Sayema Rehman) का भी है। अब सायमा रहमान ने कट्टरपंथियों को निशाने पर लेते हुए पुरे प्रकरण अपने विचार रखे हैं। 

सायमा रहमान ने मीडिया से बात करते हुए इस मामले पर अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि पिछले साल भी ऐसा ही मामला सामने आया था, जब मॉर्फ्ड पिक्चर के जरिए मुस्लिम महिलाओं की नीलामी के लिए बोली लगवाई गई थी। तब लड़कियों ने बुली बाय के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन पुलिस ने कुछ भी कार्रवाई नहीं की। कार्रवाई ना होने ने बदमाशों के हौंसले और बढ़े और फिर नए साल के पहले दिन ही 100 से ज्यादा मुस्लिम महिलाओं के लिए बोली लगाई जाने लगी।

उन्होंने कहा कि जिन शब्दों का इस्तेमाल इस नीलामी प्रक्रिया के लिए किया जाता है, वो बहुत ही खराब है, और ये शब्द रहमान, पिछले कुछ सालों से सुनती आ रही हैं। उन्होंने कहा- यह आवाज को दबाने के लिए किया जा रहा है, जो नाम इनमें शामिल हैं, वो महज एक नाम नहीं है, एक अवाजें हैं…वो इस समाज के लिए कड़वे सवाल हैं…ये वो आवाजें हैं जिसने हमेशा सच का, हक का साथ दिया है। जिन्होंने अपने लिए और बाकियों के लिए आवाजें उठाईं हैं। इसलिए उस लिस्ट में लड़कियों के नाम भी शामिल हैं, और जेएनयू के एक लापता छात्र की मां के नाम भी है और मेरा नाम भी है।

Full View


उन्होंने आगे कहा कि लोग उनसे पूछते हैं कि उनका नाम इस नीलामी वाली मुस्लिम महिलाओं की लिस्ट में क्यों शामिल हैं। इस सवाल के जवाब में सायमा कहती हैं- आपको पता है मेरा नाम क्यों है, जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए कुछ बॉक्सेज को टिक करना होता है… मैंने उन बॉक्सेज को टिक किया हुआ है। बॉक्स नंबर वन कि मैं एक औरत हूं, बॉक्स नंबर टू कि मैं मुस्लिम हूं, बॉक्स नंबर थ्री कि मैं आजाद सोच वाली इंसान हूं और बॉक्स नंबर फोर कि मैं सक्सेसफुल इंसान हूं"।

Tags:    

Similar News