Bundelkhand Expressway: अब इटावा के पास बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर हुई गहरी कटान, बने जानलेवा गड्ढे -कंपनी ने कहा बरसात में हो जाता है रेनकट

लोकार्पण के पांचवें दिन बारिश में जालौन में एक्सप्रेस-वे की सड़क धंसने से आवागमन बाधित हुआ और निर्माणाधीन कंपनी यूपीडा ने मरम्मत का काम शुरू कराया था...

Update: 2022-07-22 11:45 GMT

Bundelkhand Expressway: अब इटावा के पास बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर हुई गहरी कटान, बने जानलेवा गड्ढे -कंपनी ने कहा बरसात में हो जाता है रेनकट

इटावा। यूपी के इटावा के करीब 15 सौ करोड़ रुपए की लागत से बनी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बारिश में फिर एक बार धंसान का शिकार हुआ है। गुरुवार रात को छठवें दिन इटावा में ताखा के पास बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर लगी मेटल बीम धंसने से स्लोब पर मिट्टी का कटान हो गया। इसकी जानकारी होते ही कार्यदायी संस्था बिल्डकान के कर्मचारियों ने मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है। 

इटावा में कुदरैल से चित्रकूट तक 296 किलोमीटर बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण सबसे तेज किया गया है। पीएम के उद्घाटन से पहले बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को सचिव अवनीश मानीटरिंग कर रहे थे। लोकार्पण के पांचवें दिन बारिश में जालौन में एक्सप्रेस-वे की सड़क धंसने से आवागमन बाधित हुआ और निर्माणाधीन कंपनी यूपीडा ने मरम्मत का काम शुरू कराया था। इटावा के ताखा में भी एक्सप्रेसवे के किनारे पर लगे मेटल बीम (सुरक्षागार्ड) धंसकने से अफरा तफरी मच गई।

कुरदैल से चित्रकूट की ओर जाने वाली लेन में दो किलोमीटर के बाद नगला कोरी गांव के समीप एक्सप्रेसवे के दोनों किनारों पर लगे मेटल बीम धंसक गए। इससे स्लोब की मिट्टी का काफी गहराई तक कटाने हो गया। पानी के बहाव में मिट्टी कटान बढ़ने से एक्सप्रेसवे के किनारे पर लोहे की मेटल बीम भी धंसकर मिट्टी में समा गई। यही हाल एक्सप्रेसवे के दूसरे छोर पर भी हुआ है।

वहीं इस मामले में भारती जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की गुणवत्ता पर सवाल खड़े करते हुए ट्वीट किया है। वरुण गांधी ने चिरिया सलेमपुर नामक जगह पर सड़क के धंसने का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि अगर बरसात के 5 दिन भी ना झेल सके तो उसकी गुणवत्ता पर गंभीर प्रश्न खड़े होते हैं। इस प्रोजेक्ट के मुखिया, सम्बंधित इंजीनियर और जिम्मेदार कंपनियों को तत्काल तलब कर उन पर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करनी होगी।

Full View

गौरतलब है कि 16 जुलाई को ही पीएम नरेंद्र मोदी ने 296 किलोमीटर लंबी इस सड़क का उद्घाटन किया था। सांसद वरुण गांधी से पहले समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर सड़क टूटने की खबर पर ट्वीट किया था। इसको लेकर योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' ने ट्विटर पर अखिलेश यादव की पढ़ाई को लेकर तंज कसा था। एक्सप्रेस-वे पर कई जगह पर तेज बारिश में मिट्टी का कटान हुआ है, हालांकि कटान सड़क तक नहीं पहुंचने से अभी सुरक्षित है।

कार्यदायी कंपनी के एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट उत्तम कुमार ने बताया एक्सप्रेस-वे पर निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता से कराया गया है। वर्षा होने से रेनकट हुआ है, जिसे दुरुस्त किया जा रहा है। संस्था ने बताया कि के कई कर्मचारी मौके पर पहुंच कर मरम्मत कार्य शुरू कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News