Chandigarh News: पंजाब में 424 लोगों की VIP सुरक्षा फिर होगी बहाल, कोर्ट ने लगाई आप सरकार को फटकार

Chandigarh News: पंजाब में 424 लोगों की वीआईपी सुरक्षा हटाने पर पंजाब सरकार को हाई कोर्ट ने फटकार लगाई है. इसके साथ ही कोर्ट ने सभी 424 लोगों की वीआईपी सुरक्षा लौटाने का आदेश दिया है.

Update: 2022-06-02 17:40 GMT

Chandigarh News: पंजाब में 424 लोगों की VIP सुरक्षा फिर होगी बहाल, कोर्ट ने लगाई आप सरकार को फटकार

Chandigarh News: पंजाब में 424 लोगों की वीआईपी सुरक्षा हटाने पर पंजाब सरकार को हाई कोर्ट ने फटकार लगाई है. इसके साथ ही कोर्ट ने सभी 424 लोगों की वीआईपी सुरक्षा लौटाने का आदेश दिया है. हाई कोर्ट के इस फैसले के बाद अब 7 जून से उन सभी लोगों की सुरक्षा फिर से बहाल हो जाएगी जिनकी सुरक्षा में मान सरकार ने कटौती की थी.

कोर्ट ने इस बात पर भी नाराजगी जताई गई है कि सुरक्षा वापस लेने वाली लिस्ट लीक कर दी गई. बता दें कि पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या उनकी सुरक्षा हटाने के एक दिन बाद हुई थी. इसे लेकर मान सरकार पर सवाल उठ रहे हैं.


आप सरकार ने कोर्ट में क्या कहा?

हालांकि कोर्ट में पंजाब सरकार ने अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि उनकी तरफ से सिर्फ एक सीमित अवधि के लिए उन VIP की सुरक्षा हटाई गई थी. उधर, कोर्ट ने सरकार की इस दलील पर कहा कि अगर किसी की सुरक्षा को हटाना भी है तो पहले परिस्थितियों की सही समीक्षा की जाए, सभी पहलुओं पर मंथन हो, उसके बाद ही ऐसा कोई फैसला लिया जाए.

184 वीआईपी लोगों की हटाई थी सुरक्षा

इससे पहले अप्रैल महीने में भी भगवंत सरकार ने 184 वीआईपी लोगों की सुरक्षा वापस लेने का फैसला किया था. तब पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व मंत्री सहित कई विधायकों की सुरक्षा पर कैची चली थी.

Tags:    

Similar News