Chhattisgarh News: नरसंहार के बाद अब मुसलमानों के आर्थिक बॉयकॉट का वीडियो वायरल, देखिये VIDEO

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा (Chhattisgarh News) (मुस्लिम वेंडर्स बॉयकॉट) से एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ लोग मुस्लिम दुकानदारों के बहिष्कार की शपथ लेते नजर आ रहे हैं.

Update: 2022-01-07 15:44 GMT

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा (Chhattisgarh News) (मुस्लिम वेंडर्स बॉयकॉट) से एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ लोग मुस्लिम दुकानदारों के बहिष्कार की शपथ लेते नजर आ रहे हैं. साथ ही ये लोग कह रहे हैं कि मुसलमानों के साथ किसी भी तरह के कारोबारी सौदे से बचना चाहिए. इस वीडियो के सामने आते ही पुलिस ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. वहीं, आरोपित की तलाश भी शुरू कर दी गई है।

सरगुजा पुलिस ने गांव के लोगों से अपील की है कि वे इस तरह की किसी भी सभा में शामिल न हों. गुरुवार को वायरल हुए इस वीडियो को सरगुजा और बलरामपुर में हुए आपसी झगड़े से जोड़ा जा रहा है. खबरों के मुताबिक कुछ दिन पहले सरगुजा और बलरामपुर जिले के दो गांवों के लोगों के बीच किसी बात को लेकर मारपीट हो गयी थी. इसके बाद ये वीडियो सामने आया है. वायरल वीडियो में लोग कह रहे हैं कि, 'आज से हम हिंदू संकल्प लेते हैं कि हम किसी भी मुस्लिम दुकानदार से किसी भी तरह का सामान नहीं खरीदेंगे और न ही बेचेंगे.

वीडियो में लोग कहते दिख रहे हैं कि गांव में उनके क्षेत्र में आने वाले फेरीवालों के धर्म की जांच कराई जाएगी. वह हिंदू फेरीवालों से ही सामान खरीदेगा। अगर वह फेरी वाला मुसलमान है तो वह माल नहीं खरीदेगा। इस मामले पर सरगुजा कलेक्टर संजीव झा ने कहा है कि एएसपी और एसडीएम ने गुरुवार को गांव का दौरा कर वहां के लोगों से बात की. पुलिस दोनों पक्षों में कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि यह सब नए साल के जश्न के दौरान हुआ। कुछ लोग इस घटना को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं. पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह सब नहीं होने दिया जाएगा।

सरगुजा एएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि एक जनवरी को आरा गांव के कुछ लोग बलरामपुर के कुंभकला गांव में नया साल मना रहे थे. इसी दौरान दोनों पक्षों में विवाद हो गया। उन्होंने कहा कि आरा में रहने वाले एक खास समुदाय के लोगों का कुम्भकला गांव के लोगों से झगड़ा हो गया. पुलिस ने ग्रामीणों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में दूसरे दिन 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि, जेल जाने के बाद उन्हें तुरंत जमानत दे दी गई थी। इससे कुम्भकला गांव के लोग नाराज हो गए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि बाहर से आए कुछ लोगों ने मौके का फायदा उठाकर गांव के लोगों को भड़काया और सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की.

Tags:    

Similar News