Congress MLA Shameless Speech: जब रेप टाला न जा सके तो चुपचाप लेट जाओ और मजे लो- रमेश कुमार

एक कहावत है- जब रेप होना ही है तो लेटिए और मजे लीजिए। आपकी इस वक्त वही स्थिति है। अब इस बयान को लेकर रमेश कुमार चौतरफा घिर गए हैं...

Update: 2021-12-17 05:29 GMT

(कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार का शर्मनाक बयान)

Congress MLA Shameless Speech: कांग्रेस के विधायक और कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार ने महिलाओं को लेकर बेहद शर्मनाक बयान दिया है। बयान भी ऐसा कि कोई सुने तो शर्म से आंखें झुक जाएं। रमेश कुमार ने शर्मनाक बयान देते हुए कहा कि जब बलात्कार होना ही है, तो चुपचाप लेट जाओ और मजे लो।

विधायक के इस बयान को लेकर अब उन पर कार्रवाई की मांग हो रही है। कई विधायक अपने निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों की दुर्दशा को जाहिर करते हुए सदन में बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान पर चर्चा के दौरान बोलना चाहते थे।

स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े के पास भी समय कम बचा था और वह चर्चा को 6 बजे तक खत्म करना चाहते थे जबकि विधायक समय को बढ़ाने की मांग कर रहे थे। इसके बाद स्पीकर ने कहा, मैं उस स्थिति में हूं, जहां मुझे मजा लेना है और हां-हां करना है। ऐसा मुझे महसूस हो रहा है।

इसपर हंसते हुए हेगड़े ने कहा, मुझे स्थिति को नियंत्रित करना छोड़ देना चाहिए और कार्यवाही को व्यवस्थित तरीके से करना चाहिए, मैं सभी को अपनी बात जारी रखने के लिए कहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मेरी परेशानी सिर्फ यही है कि सदन का कामकाज नहीं चल रहा है। तभी बीच में पूर्व मंत्री रमेश कुमार ने कहा, 'देखिए एक कहावत है- जब रेप होना ही है तो लेटिए और मजे लीजिए। आपकी इस वक्त वही स्थिति है।' अब इस बयान को लेकर रमेश कुमार चौतरफा घिर गए हैं।

पहले भी दिए हैं विवादित बयान

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब वरिष्ठ कांग्रेसी रमेश कुमार ने ऐसा बयान दिया है। 2019 में भी स्पीकर रहते हुए इन्होंने अपनी हालत की तुलना रेप पीड़िता से कर बड़ा विवाद खड़ा किया था। रमेश कुमार के इस बयान के बाद न सिर्फ उनकी पार्टी के विधायकों बल्कि महिला सदस्यों ने भी सदन में प्रदर्शन किया और उनके बयान की निंदा की।

Tags:    

Similar News