Cricket News : रोहित शर्मा से अनबन पर किसने विराट कोहली को चेतावनी भरे लहजे में कहा - 'खेल से बड़ा कोई भी नहीं'

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा कि विराट कोहली को वनडे टीम से हटाना टीम के भले के लिए किया गया है और इस पर विराट को ऐसे खुदगर्ज होकर नहीं रिएक्ट करना चाहिए।

Update: 2021-12-15 08:35 GMT

बीसीसीआई के फैसले के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मतभेद की बात चर्चा।   

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले कुछ समय से सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। बीसीसीआई द्वारा विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाकर कर रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने के बाद माहौल पहले से ज्यादा गर्मा गया है। बीसीसीआई के इस फैसले के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम में विवाद की खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए इशारों ही इशारों में विराट कोहली को चेतावनी दी है।

विराट कोहली को मिली चेतावनी

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विराट कोहली का नाम लिए बगैर कहा है कि कोई भी खिलाड़ी खेल से बड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि खेल से बड़ा कोई नहीं है। किसी खिलाड़ी के बीच में क्या चल रहा है, मैं उसकी जानकारी नहीं दे सकता हूं। यह उनसे संबंधित एसोसिएशन या संस्थान की जिम्मेदारी है। यही सही होगा कि वही इस पर जानकारी दें। विराट ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले कहा था कि वह इस टूर्नामेंट के बाद टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। जबकि वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे।

विवाद पर BCCI का बयान

BCCI ने अपनी ओर से जारी बयान में कहा है कि टी20 और वनडे के लिए अलग-अलग कप्तान नहीं चाहता था, इसलिए विराट कोहली को वनडे कप्तान से हटा दिया गया है। इनसाइड स्पोर्ट्स को दिए साक्षात्कार में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि विराट कोहली ने वनडे कप्तानी से हटाए जाने वाली बात को हल्के में नहीं लिया। कोहली ने वनडे सीरीज से हटने का फैसला फैमिली के साथ समय बिताने के लिए लिया है, लेकिन कोई भी अनाड़ी नहीं है. जो कुछ हो रहा है वह बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। जिस दिन से रोहित शर्मा को वनडे कप्तान बनाए जाने की घोषणा की गई है, उसके बाद से इसको लेकर खूब विवाद हो रहा है।

दादा ने क्यों कहा - जो हो रहा है वो दुर्भाग्यपूर्ण

हाल ही में बीसीसीआई ने रोहित को वनडे कप्तान बनाया और इसके एक दिन बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसको लेकर सफाई दी कि विराट से इसके बारे में बात की गई थी। व्हाइट बॉल क्रिकेट में दो कप्तान नहीं हो सकते। इसलिए टी-20 टीम के बाद रोहित को वनडे टीम की कप्तानी भी दे दी गई। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद हम दोनों कप्तानों के साथ बैठेंगे और आगे का रास्ता निकालेंगे। विराट को वनडे टीम से हटाना टीम के भले के लिए किया गया है और इस पर विराट को ऐसे खुदगर्ज होकर नहीं रिएक्ट करना चाहिए। उन्होंने टीम में बड़ा योगदान दिया है और हमेशा टीम को आगे रखा है। फिलहाल, जो हो रहा है, वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।

कोहली को सही समय पर ब्रेक लेना चाहिए - अजहरुद्दीन

इस मसले पर भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ट्वीट कर बताया है कि विराट कोहली ने सूचित किया है कि वह वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और रोहित शर्मा आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। कोहली ने ये भी लिखा है कि ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन सही समय पर छुट्टी लेनी चाहिए थी। इससे भारतीय टीम में दरार की अटकलें तेज हो जाएंगी। फिर BCCI द्वारा व्हाइट बॉल और रेड बॉल क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान बनाने के बाद सोशल मीडिया पर दो स्टार क्रिकेटरों के प्रशंसकों के बीच हंगामा मच गया है। बता दें कि BCCI ने हाल ही में विराट कोहली को वनडे कप्तान से हटाकर रोहित शर्मा को नया कप्तान बना दिया है।

Tags:    

Similar News