Dehradun News : जंगल में लगी आग तो युवक के साथ बाथरूम में ही घुस गया गुलदार, देखिए फिर क्या हुआ

Dehradun News : युवक नहाने के लिए घर के बाथरूम में गया, इसी दौरान उसके पीछे से घर के पास ही छिपा एक गुलदार का बच्चा भी युवक के बाथरूम में जा घुसा....

Update: 2022-04-30 14:00 GMT

Dehradun News : जंगल में लगी आग तो युवक के साथ बाथरूम में ही घुस गया गुलदार, देखिए फिर क्या हुआ

Dehradun News : उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग (Fire In Forests) से जहां पर्यावरण पर असर पड़ रहा है तो जंगल में रहने वाले वन्यजीवों के लिए भी यह किसी आफत से कम साबित नहीं हो रही है। जान बचाने के लिहाज से जंगल के यह बेजुबान जानवर जहां जगह दिख रही है, बिना सोचे-समझे उधर ही दौड़ लगाने को अभिशप्त हैं। ऐसे ही एक गुलदार (Leopard) का बच्चा जान बचाते हुए इंसानी बस्ती में घुस आया। शहरी वातावरण से भयभीत हुआ यह बच्चा नहाने जा रहे एक युवक के पीछे-पीछे बाथरूम में ही घुस गया।

दरअसल यह मामला रानीपोखरी क्षेत्र (Rani Pokhari) की है जहां घमंडपुर मार्ग (Ghamandpur Marg) पर गुलदार के इस शावक को अपने ही घर के बाथरूम में देखकर युवक के होश उड़ गए। युवक ने किसी तरह इसकी सूचना बाहर दी तो फिर लोगों की सूचना पर बड़कोट वन रेंज (Barkot Forest Range) के कर्मचारियों ने शावक को सुरक्षित रेस्क्यू किया। बाथरूम में शावक के साथ फंसे युवक को कोई चोट नहीं पहुंची है।

जानकारी के अनुसार देहरादून (Dehradun) के रानीपोखरी के घमंडपुर में साई मंदिर के समीप ग्रामीण मंशाराम कुकरेती के घर के बाथरूम में उनके परिवार के एक युवक नहाने के लिए गया। इसी दौरान युवक के पीछे से घर के पास ही छिपा एक गुलदार का बच्चा भी युवक के बाथरूम में जा घुसा। गुलदार को देखते ही युवक के होश उड़ गए।

युवक के शोर मचाने पर मंशा राम ने रानी पोखरी के ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी और सामाजिक कार्यकर्ता अनिल कुमार को इसकी सूचना दी। जिसके बाद बड़कोट रेंज के अधिकारियों को जानकारी दी गई। बड़कोट रेंज के अधिकारियों ने तत्काल कार्यवाही करते हुए मंशा राम के घर के बाथरूम में घुसे गुलदार के शावक को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया। बाथरूम में फंसा युवक भी पूरी तरह से सुरक्षित है। 

Tags:    

Similar News