Dehradun News : ट्रैकिंग के लिए जा रहे युवाओं की बोलेरो खाई में गिरी, छः की मौत

Dehradun News : बोलेरो वाहन के खाई में गिरते ही उसमें धमाका होने से आग लग गई, इधर स्थानीय निवासियों ने भी वाहन को खाई में गिरते देखा तो वह भी तुरंत मौके पर पहुंच गए.....

Update: 2022-05-25 13:49 GMT

Dehradun News : ट्रैकिंग के लिए जा रहे युवाओं की बोलेरो खाई में गिरी, छः की मौत

Dehradun News : बुधवार की दोपहर बाद ऋषिकेश-गंगोत्री राजमार्ग (Rishikesh Gangotri Highway) पर चंबा (Chamba) से उत्तरकाशी (Uttarkashi) की ओर जा रहा एक वाहन (बोलेरो) कोटीगाड़ के पास अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। इस सड़क हादसे (Road Accident) में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में एक महिला भी शामिल है। अभी तक मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे ऋषिकेश-गंगोत्री राजमार्ग पर कंडीसौड़ तहसील के पास चंबा से उत्तरकाशी की ओर जा रही एक बोलेरों कार कोटीगाड के पास अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरी खाई में जा गिरी। इस दुर्घटनाग्रस्त बुलैरो के पीछे एक और अन्य वाहन चल रहा था। इसी वाहन के चालक ने जब अपने आगे चल रही बोलेरो को खाई में गिरते देखा तो उसने तुरंत मामले की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी।


दूसरी ओर इस बोलेरो वाहन के खाई में गिरते ही उसमें धमाका होने से आग लग गई। इधर स्थानीय निवासियों ने भी वाहन को खाई में गिरते देखा तो वह भी तुरंत मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने धूं धूं करके जलती हुई बोलेरो पर पानी डालकर वाहन में लगी आग पर बामुश्किल काबू पाया। खाई में गिरते ही बोलेरो से तीन लोग छिटककर बाहर जा गिरे थे। जबकि तीन लोग गाड़ी में ही फंसे रहे। जिस वजह से गाड़ी में फंसे लोगों के शव बुरी तरह जल गए।

इस संबंध में तहसीलदार किशन सिंह महंत ने बताया कि वाहन में छह लोग सवार थे। इनमें पांच पुरुष और एक महिला शामिल हैं। तीन शव वाहन के अंदर ही थे, जो आग में जल गए हैं, जबकि तीन शव वाहन से छिटक कर बाहर गिर गए थे । हादसे में जान गंवाने वालों की अभी तक कोई शिनाख्त नहीं हो पाई है।

बताया जा रहा है कि वाहन में सवार सभी युवा पश्चिम बंगाल के थे और उत्तरकाशी ट्रैकिंग करने के लिए जा रहे थे। आज सुबह यह युवा दो वाहनों में देहरादून के रायवाला से उत्तरकाशी के लिए निकले थे। लेकिन उत्तरकाशी पहुंचने से पहले ही यह लोग हादसे का शिकार हो गए। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जा रहा है।

 

Tags:    

Similar News