Delhi MCD Election: दिल्ली में 2 दिसंबर से अगले तीन दिनों तक शराब की ब्रिकी पर लगी रोक

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली में तीन दिन शराब नहीं बिकेगी। शुक्रवार शाम से तीन दिन तक शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। इस सूचना के बाद दिल्ली में शराब के शौकिनों में बैचनी हो गई। और वे शराब के जुगाड़ में जुट गए हैं।

Update: 2022-12-01 10:36 GMT

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली में तीन दिन शराब नहीं बिकेगी। शुक्रवार शाम से तीन दिन तक शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। इस सूचना के बाद दिल्ली में शराब के शौकिनों में बैचनी हो गई। और वे शराब के जुगाड़ में जुट गए हैं। पर घबराने की बात नहीं है सिर्फ 2 दिसंबर को शाम साढ़े पांच बजे से 4 दिसंबर, 2022 को शाम 5,30 बजे तक और फिर से 7 दिसंबर, 2022 को दिल्ली में मतगणना के दिन ड्राय डे घोषित किया है। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी। आबकारी विभाग ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार शाम से तीन दिनों तक शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। तीन दिन का प्रतिबंध चुनाव प्रचार खत्म होने से लेकर मतदान खत्म होने तक लागू रहेगा। 7 दिसंबर को जब मतगणना होगी तो शराब बिक्री पर फिर से रोक रहेगी।

मतगणना के दिन ड्राय डे का ऐलान

आबकारी विभाग की जारी अधिसूचना में कहा गया, दिल्ली में निकाय चुनाव को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने 2 दिसंबर को शाम साढ़े पांच बजे से 4 दिसंबर, 2022 को शाम 5,30 बजे तक और फिर से 7 दिसंबर, 2022 को दिल्ली के पूरे एनसीटी में मतगणना के दिन ड्राय डे घोषित किया है।

दिल्ली पुलिस करेगी शहर में गश्त

अधिसूचना में कहा गया है कि इन तीन दिन सभी शराब की दुकानें, बार, बिक्री के आउटलेट बंद रहेंगे। आबकारी विभाग और दिल्ली पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए शहर में गश्त करेगी कि शराब का अनधिकृत भंडारण या अनधिकृत शराब का परिवहन नहीं हो रहा है।

Tags:    

Similar News