Noida News : दिवाली के दिन ग्रेटर नोएडा की वेदांतम सोसाइटी में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड पर देरी से पहुंचने का आरोप

Noida News : सोमवार की रात ग्रेटर नोएडा की वेदांतम सोसायटी कि 17वी मंजिल के एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई...

Update: 2022-10-25 11:47 GMT

Noida News : दिवाली के दिन ग्रेटर नोएडा की वेदांतम सोसाइटी में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड पर देरी से पहुंचने का आरोप

Noida News : दिवाली के शुभ अवसर पर सोमवार की रात ग्रेटर नोएडा की वेदांतम सोसायटी कि 17वी मंजिल के एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई। बिसरख क्षेत्र के गौर सिटी-2 स्थित वेदांतम सोसाइटी से किसी भी व्यक्ति के घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली है, परंतु लाखों की संपत्ति का नुकसान हो गया है। उत्तर प्रदेश दमकल सेवा के अधिकारियों ने कहा है कि इमारत में लगी आग के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है।

फायर ब्रिगेड की टीम पर देरी से पहुंचने के आरोप

सोसायटी के लोगों ने फायर ब्रिगेड पर देरी से पहुंचने के आरोप लगाए हैं। सोसायटी के लोगों का कहना है कि फायर ब्रिगेड टीम भीषण आग की सूचना मिलने के करीब एक घंटे बाद पहुंची। सोसायटी के लोगों ने आगे कहा कि इस बीच आग 17वीं मंजिल के फ्लैट नंबर 1704 की बालकनी से निकल कर 18वीं मंजिल पर पहुंचने को था। हालांकि उससे पहले ही आग पर काबू पा लिया गया।

सोसायटी के लोगों ने किया सड़क जाम

आक्रोश में आकर गुस्साए सोसायटी के लोगों ने देर रात को ही सड़क जाम कर दिया था। सिटी के लोगों का कहना है कि भीषण आग की घटना होने के बाद भी बिल्डर या किसी जनप्रतिनिधि ने सुध नहीं ली। दमकल की गाड़ी भी देर से पहुंची, जिससे लाखों का घरेलू सामान जलकर राख हो गया। हालांकि पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया और सड़क को जाम मुक्त करवा दिया।

मेंटेनेंस ऑफिस की लापरवाही आई सामने

इस पूरी घटना के बाद मेंटेनेंस ऑफिस की लापरवाही भी सामने आई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग लगने की आपात स्थिति से निपटके लिए इमारतों में फायर सिस्टम लगा है। लेकिन दीपावली की रात लगी आग के दौरान फायर सिस्टम ने काम नहीं किया। फायर अलार्म भी नहीं बजा। सोसायटी के लोगों ने बताया कि इसे लेकर मेनटेनेंस ऑफिस में कई बार शिकायत की गई है। लेकिन ऑफिस ध्यान नहीं देता।

Tags:    

Similar News