भाजपा शासन में दलितों के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों से उसके दलित प्रेम की खुल गयी है कलई : अजय राय

अजय राय ने कहा, राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के अनुसार UP दलित उत्पीड़न के मामले में देश में नंबर एक है। दलितों के हित की बात करने वाली भाजपा अपनी सरकार में उन्हें सुरक्षित तक नहीं रख पा रही...

Update: 2023-11-03 16:59 GMT

file photo

लखनऊ। यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि 'भाजपा शासनकाल में दलितों के खिलाफ बढ़ रहे अपराध से उनकी दलित प्रेम की कलई खुल गई है। राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के अनुसार UP दलित उत्पीड़न के मामले में देश में नंबर एक है। दलितों के हित की बात करने वाली भाजपा अपनी सरकार में उन्हें सुरक्षित तक नहीं रख पा रही।'

Full View

कपूरी सिंहपुर, चित्रकूट में आयोजित दलित गौरव संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए अजय राय ने अपनी राय व्यक्त करते हुए यह बातें आज 3 नवंबर को कहीं।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष हिंदवी ने बताया कि 9 अक्टूबर यानी कांशीराम जी के परिनिर्वाण दिवस से पूरे प्रदेश में दलित गौरव संवाद कार्यक्रम चल रहा है। उसी अनुक्रम में आज ग्राम सचिवालय, विधानसभा मऊ मानिकपुर जनपद चित्रकूट एवं ग्राम दयालपुर विधानसभा खागा जनपद फतेहपुर में आयोजित कार्यक्रमों में सहभाग किया।

Full View

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अजय राय ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा दलितों, वंचितों, और पिछड़ों के हित में काम किया है। हमने सिर्फ वोट की राजनीति नहीं की है। हमने दलितों को उनका हक देने में उन्हें मुख्यधारा में शामिल करने में विश्वास किया है। हमने संविधान की समता, समानता और बंधुत्व की मूल भावना को लागू करने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा, दलित संवाद कार्यक्रम के जरिये पूरे प्रदेश के दलितों को जोड़ा जायेगा, उनसे संवाद कर उनके दिल की बात जानने की कोशिश की जायेगी। यह कार्यक्रम आगामी 26 नवम्बर संविधान दिवस तक पूरे प्रदेश में बदस्तूर जारी रहेगा।

Tags:    

Similar News