ED summons Aishwarya Rai: ED ने एक्‍ट्रेस ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन को भेजा समन, जानिए किस केस में होनी है पूछताछ

ED summons Aishwarya Rai Bachchan: पनामा पेपर लीक मामले में ED ने बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को समन भेजा है। ऐश्वर्या राय FEMA के तहत दिए गए नोटिस पर आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगी।

Update: 2021-12-20 07:08 GMT

ED summons Aishwarya Rai: ED ने एक्‍ट्रेस ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन को भेजा समन, जानिए किस Crime में होनी है पूछताछ

ED summons Aishwarya Rai Bachchan: पनामा पेपर लीक मामले में ED ने बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को समन भेजा है। ऐश्वर्या राय FEMA के तहत दिए गए नोटिस पर आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगी। इसके लिए उन्होंने ईडी मुख्यालय को लेटर लिखा है। बता दें कि ऐश्वर्या राय बच्चन को इससे पहले भी ED ने दो बार बुलाया था, लेकिन दोनों ही बार उन्होंने नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी।

दरअसल, बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को आज दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होना था. सूत्रों के मुताबिक, ऐश्वर्या राय की पेशी दिल्ली स्थित लोकनायक भवन में होनी थी. लेकिन उन्होंने आज ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है. इस बात की जानकारी ईडी ने दी है. हालांकि, अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से जल्द ही एक नया समन ऐश्वर्या राय बच्चन को जारी किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से ऐश्वर्या राय से पूछे जाने वाले सवालों की सूची पहले से तैयार कर ली गई थी. लेकिन सोमवार को जानकारी मिली कि ऐश्वर्या राय पेशी में शामिल नहीं होंगी. बता दें कि अभिषेक बच्चन से इस मामले में पिछले महीने ही पूछताछ हुई थी.

पनामा पेपर लीक मामले में ED ने इससे पहले ऐश्वर्या राय बच्चन को 9 /11 2021 को भी अंडर सेक्शन 37 फेमा के तहत समन किया था. यह समन मुंबई स्थित प्रतीक्षा बच्चन परिवार के आवास पर भेजा गया था. जिसमें उन्हें 15 दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया था. सूत्रों के मुताबिक इसका जवाब ऐश्वर्या राय बच्चन ने ईमेल के जरिए ED को दिया था.

आपको बता दें कि पनामा पेपर लीक मामले में बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया था. तब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस मामले में मनी लॉड्रिंग का मामला भी दर्ज किया था. प्रवर्तन निदेशालय की HIU इस मामले की जांच कर रही है.

क्या है पनामा पेपर लीक मामला?

साल 2016 में ब्रिटेन में पनामा की लॉ फर्म के 1.15 करोड़ टैक्स डॉक्युमेंट लीक हुए थे. इसमें दुनियाभर के बड़े नेताओं, कारोबारियों और बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे. इस केस में भारत की बात करें तो देश के करीब 500 लोगों के नाम इस लिस्ट में होने का खुलासा हुआ था. इसमें बच्चन परिवार का नाम भी शामिल था.

Tags:    

Similar News