Religious Conversion : फतेहपुर के जमील अहमद मुस्लिम धर्म छोड बने श्रवण कुमार, कहा - निधन के बाद हिंदू रीति रिवाज से हो अंतिम संस्कार

जमील अहमद उर्फ नवागत हिंदू श्रवण कुमार ने कहा कि सनातन धर्म को में अपनी स्वेच्छा से बगैर जोर जबरदस्ती के स्वीकार करने की घोषण करता हूं।

Update: 2022-07-21 11:04 GMT

Religious Conversion : फतेहपुर के जमील अहमद मुस्लिम धर्म छोड बने श्रवण कुमार, कहा - निधन के बाद हिंदू रीति रिवाज से हो अंतिम संस्कार

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर ( Fatehpur News ) जिले में गुरुवार को धर्म परिवर्तन ( religious conversion ) करने का मामला सामने आया है। शहर निवासी जमील अहमद ( Jameel Ahmed, ) जो कि रेलवे के रिटायर्ड कर्मचारी थे, ने मुस्लिम धर्म त्याग कर सनातन हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया। सिटी के पटेल नगर चौराहा स्थित हनुमान मंदिर में जमील अहमद के लिए विश्व हिन्दू परिषद की जिला ईकाई के नेतृत्व में शुद्धि यज्ञ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें जमील अहमद के लिए विधि-विधान से मंत्रोच्चार और यज्ञ के शुद्धिकरण किया गया।

हिंदू विधि विधान से हो मेरा अंतिम संस्कार

पटेल नगर के हनुमान मंदिर में शुद्धिकरण यज्ञ के बाद नवागत हिंदू श्रवण कुमार ( Jameel Ahmed, ) ने कहा कि सनातन धर्म को में अपनी स्वेच्छा से बगैर किसी जोर जबरदस्ती के स्वीकार किये जाने की घोषण करता हूं। उन्होंने कहा कि मेरी निधन के बाद मेरा अंतिम संस्कार सनातन हिंदू धर्म के अनुसार किया जाय और मैं अपने अंतिम संस्कार का दायित्व मनोज त्रिवेदी को सौंपने का दायित्व सौंपता हूं।

Full View

उन्होंने बताया कि मेरे पूर्व धर्म में तमाम ऐसी कुरीतियों हैं जो मानवता के खिलाफ हैं। मेरे पूर्व धर्म में कट्टरता व संकीर्णता, अपने हक के लिए भाई-भाई कत्ल कर देना आदि असामाजिक क्रिया कलाप ही मुझे सनातन धर्म में वापसी के लिए प्रेरित करते रहे हैं। आज मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज व पूर्वजों का सनातन हिंदू धर्मावलंबी होने के कारण हिंदू धर्म में वापसी कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि यदि किसी ने परेशान किया तो प्रशासन से अवगत कराएंगे।

Tags:    

Similar News