मुंबई की भानुशाली बिल्डिंग हादसे में मृतकों की संख्या नौ तक पहुंची

मुंबई में के फोर्ट इलाके में अनेकों पुरानी बिल्डिंग हैं, जिसमें लोग रह रहे हैं, ऐसे में इस तरह की दुर्घटना का खतरा हमेशा बना रहता है...

Update: 2020-07-17 06:17 GMT

जनज्वार। मुंबई के फोर्ट में गुरुवार (16 जुलाई) को भानुशाली बिल्डिंग के ढह जाने से मृतकों की संख्या बढकर नौ पहुंच गई है। इससे पहले सुबह खबर आई थी कि मरने वालों की संख्या छह तक पहुंची है। कई लोग अब भी गंभरी हालत में हैं। कल हुए इस हादसे के बाद एनडीआरएफ की टीम लगातार राहत एवं बचाव कार्य चल रही है। 


कल हुई दुर्घटना के बाद 13 लोगों को बिल्डिंग से सुरक्षित निकाला गया था। घटना के तुरंत बाद दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी, हालांकि रेस्क्यू आपरेशन जैसे-जैसे चलाया गया मृतकों की संख्या अधिक होने की पुष्टि हुई।

गुरुवार शाम पांच बजे पांच मंजिला भानुशाली बिल्डिंग का निचला हिस्सा गिर गया। ऐसा शहर में लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण हुआ। यह इलाका दक्षिण मुंबई में छ़त्रपति शिवाजी टर्मिनल के निकट है।

मुंबई महानगरपालिका ने 2019 में ही इस पुरानी बिल्डिंग को खतरनाक घोषित कर दिया था, जिसके बाद कई परिवार इससे निकल गए थे, लेकिन अबतक आठ परिवार यह रह रहे थे। मुंबई के फोर्ट इलाके में कई पुरानी बिल्डिंग हैं।

कल हुई इस दुर्घटना के बाद फायर बिगे्रड की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य में जुटी थीं। घटना के बाद 23 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Tags:    

Similar News