Harish Rawat In Kedarnath : डमरू की थाप पर जमकर नाचे कांग्रेस के हरीश रावत, देवस्थानम बोर्ड भंग कर तीर्थ-पुरोहितों का दिल जीतने की भी की कोशिश

Harish Rawat In Kedarnath : मोदी के संभावित दौरे से पहले कांग्रेस नेता की यह करामात आपदा के बाद केदारनाथ का किये गए पुनर्निर्माण कार्यों का श्रेय भाजपा को लेने से रोकना समझी जा रही है।

Update: 2021-10-26 15:22 GMT

(डमरू की थाप पर नृत्य करते वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत)

देहरादून से सलीम मलिक की रिपोर्ट

Harish Rawat In Kedarnth। दीपावली के अगले दिन उत्तराखण्ड के केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की संभावित आहट से करीब हफ्ते भर पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री ने बाबा केदार की धरती पर पहुंचकर बाबा के दर्शन कर अपने लिए आशीर्वाद मांग लिया।

इस मौके पर उन्होंने डमरू की थाप पर नृत्य (Dance) भी किया, जिसका वीडियो उनके समर्थकों की ओर से जारी कर दिया गया है। मोदी के संभावित दौरे से पहले कांग्रेस नेता की यह करामात आपदा (Uttarakhand Flood 2013) के बाद केदारनाथ का किये गए पुनर्निर्माण कार्यों का श्रेय भाजपा (BJP) को लेने से रोकना समझी जा रही है।

पिछली कांग्रेस सरकार (Congress Govt) के कार्यकाल के दौरान केदारनाथ में आई आपदा के बाद मुख्यमंत्री बने हरीश रावत (Harish Rawat) ने केदारनाथ के पुनर्निर्माण के लिए तमाम योजनाओं को शुरू किया था। जो अपने-अपने समय पर एक-एक करके अलग-अलग चरणों में पूरी हो रही हैं।

Full View

राज्य में चल रही आगामी विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) की सरगर्मियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगामी पांच नवंबर को केदारनाथ दौरा प्रस्तावित है। संभावना जताई जा रही है कि इस दौरान वह हरीश सरकार द्वारा आरम्भ किये गए केदारनाथ पुर्ननिर्माण कार्यों का लोकार्पण कर इसे भाजपा सरकार का करिश्मा बताते हुए वाहवाही लूटने का प्रयास कर सकते हैं।

Full View

ऐसे में पीएम मोदी के संभावित केदारनाथ दौरे से पहले ही उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत केदारनाथ धाम पहुंच गए। जहां उन्होंने बाबा केदार के दर्शन और पूजा कर आशीर्वाद लिया। इसके साथ ही हरीश रावत ने अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान केदारनाथ धाम में शुरू किए गए काम-काज पर भी नजर दौड़ाई। बाबा केदार के दर्शन के दौरान हरीश ने न केवल संत समाज से मुलाकात की बल्कि धार्मिक रस्मो-रिवाज कर डमरू की थाप पर नृत्य भी किया।

Tags:    

Similar News