कर्नाटक से UP पहुंचा हिजाब का मुद्दा, जौनपुर की छात्रा का आरोप - प्रोफेसर ने कहा - 'बुर्का पहनना पागलपन' '

Hijab controversy UP : तिलकधारी महाविद्यालय की बीए प्रथम वर्ष की छात्रा जरीन ने प्रोफेसर प्रशांत त्रिवेदी के ऊपर बुर्का पहन कर आने पर क्लास से बाहर करने व डांटने का आरोप लगाया है। इसके जवाब में शिक्षक ने छात्रा के आरोपों को खारिज कर दिया है।

Update: 2022-02-11 04:42 GMT

जौनपुर की छात्रा का आरोप - प्रोफेसर ने कहा - बुर्का पहनना पागलपन।

Hijab controversy UP : सुदूर कर्नाटक से उठा हिजाब विवाद अब उत्तर प्रदेश में जौनपुर में तक पहुंच चुका हैं जौनपुर स्थित तिलकधारी महाविद्यालय बीए प्रथम वर्ष की छात्रा जरीन ने प्रोफेसर के ऊपर बुर्का पहनकर आने पर क्लास से बाहर करने व डांटने का आरोप लगाया है। दूसरी तरफ प्रोफेसर ने छात्रा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि इसे बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जा रहा है।

छात्रा जरीन ने प्रोफेसर पर लगाए ये आरोप

तिलकधारी महाविद्यालय की बीए प्रथम वर्ष की छात्रा जरीन के अनुसार तिलकधारी महाविद्यालय में गुरुवार को लगभग 2 बजे राजनीति विज्ञान की क्लास चल रही थी। वह क्लास लेने आई, तभी क्लास ले रहे प्रोफेसर प्रशांत त्रिवेदी ने बुर्का पहनकर क्लास में आने के लिए उसे मना किया। छात्रा का आरोप है प्रोफेसर त्रिवेदी ने कहा कि बुर्का पागल लोग पहनते हैं, मेरा बस चले तो पूरी यूपी से यह पहनावा ही खत्म कर दूं। दूसरी तरफ छात्रा के भाई ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही है।

मामले को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जा रहा है

दूसरी तरफ कॉलेज के प्रोफेसर प्रशांत त्रिवेदी का इस मुद्दे पर कहना है कि इस मामले को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जा रहा है। ऐसा कुछ मामला ही नहीं था, बल्कि क्लास चल रही थी। क्लास रूम में कर्नाटक के उठे विवाद पर उदाहरण देने लगा। इस पर लड़की नाराज हो गई। समझाने के बावजूद भी लड़की नहीं मानी, तो मैंने कहा कि क्लासरूम डिस्टर्ब मत करो, नहीं तो बाहर कर दूंगा। इस पर लड़की ने कहा कि ऐसा आप कैसे कर सकते हैं। यह मेरा अधिकार है। इसकी शिकायत में प्रिंसिपल और अपने पापा से करूंगी। तो मैंने उसे क्लास रूम से बाहर कर दिया।

प्रोफेसर प्रशांत त्रिवेदी का कहना है कि अब छात्रा ने इस मामले को हिजाब से जोड़कर मीडिया के सामने पेश किया है। सच ये है कि क्लासरूम डिस्टर्ब करने के नाते मैंने उसे बाहर किया था। मैं पॉलिटिकल साइंस का शिक्षक हूं। समसामयिक विषयों पर चर्चा होती रहती है, लेकिन किसी को ठेस पहुंचाना मेरा धर्म नहीं है। न ही मैंने कभी ऐसा किया है। यह पूरा महाविद्यालय जानता है।

प्रोफेसर के समर्थन कॉलेज के छात्र

स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा जरीन के आरोपों के बाद कॉलेज के कई छात्रों ने विरोध किया है। कॉलेज के छात्रों ने प्रोफेसर त्रिवेदी की बातों पर सहमति जताई है। साथ ही जरीन पर इस मसले को बढ़ा चढ़ाकर पेश करने का आरोप लगाया है।

Tags:    

Similar News