Himachal Pradesh News: ऊना में पटाखे बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट, सात लोगों की मौत, 12 घायल

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश (हिमाचल प्रदेश) ऊना (उना) जिले की एक फैक्ट्री में धमाका (विस्फोट) एक मामला सामने आया है. जहां जिले के ताहलीवाल स्थित फैक्ट्री में हुए इस विस्फोट में 7 लोगों की मौत हो गई है.

Update: 2022-02-22 09:40 GMT

Himachal Pradesh News: ऊना में पटाखे बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट, सात लोगों की मौत, 12 घायल

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश (हिमाचल प्रदेश) ऊना (उना) जिले की एक फैक्ट्री में धमाका (विस्फोट) एक मामला सामने आया है. जहां जिले के ताहलीवाल स्थित फैक्ट्री में हुए इस विस्फोट में 7 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जहां इस धमाके में 7 महिलाओं की मौत हो गई है. वहीं, सभी घायलों को ऊना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस दौरान घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. इसके साथ ही पुलिस और जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक यह धमाका ऊना के हरोली के ताहलीवाल में पटाखा फैक्ट्री में हुआ है. जहां हादसे के बाद मौके पर ही आग लग गई और कामकाजी महिलाएं जिंदा जल गईं. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। वहीं, घायलों को ऊना अस्पताल लाया गया है। घायलों की सही संख्या ज्ञात नहीं है। लेकिन विस्फोट के बाद छह शव मौके पर ही गिर गए, जो सभी महिलाओं के हैं। मरने वालों में एक तीन साल की बच्ची भी थी और वह विस्फोट के दौरान अपनी मां के साथ मौजूद थी। हालांकि शुरुआती जानकारी में मृतक महिलाएं यूपी की बताई जा रही हैं। फिलहाल मृतकों की शिनाख्त जिला प्रशासन की ओर से की जानी बाकी है.


प्रधानमंत्री के ऑफिस की तरफ से Twitter पर ट्वीट किया गया, "हिमाचल प्रदेश में हुए भीषण फैक्ट्री हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे: प्रधानमंत्री मोदी।"


Tags:    

Similar News