27 साल बाद बाबरी विध्वंस पर आने वाला है ऐतिहासिक फैसला, तय हो गई ये तारीख

अयोध्या में ढहाए गए बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई अदालत अब फैसला सुनाने वाली है. 27 साल बाद बाबरी विध्वंस मामले पर फैसला आने वाला है. इसपर फैसला सीबीआई के विशेष न्यायधीश एसके यादव 30 सितंबर को सुनाएंगे.

Update: 2020-09-16 11:49 GMT

जनज्वार। अयोध्या में ढहाए गए बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई अदालत अब फैसला सुनाने वाली है. 27 साल बाद बाबरी विध्वंस मामले पर फैसला आने वाला है. इसपर फैसला सीबीआई के विशेष न्यायधीश एसके यादव 30 सितंबर को सुनाएंगे. इस दौरान एसके यादव ने कहा है कि फैसले वाले दिन सभी आरोपी लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती कोर्ट, विनय कटियार, और कल्याण सिंह में उपस्थित रहेंगे.

बता दें कि सीबीआई ने इस मामले से संबंधित 39 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की थी, हालांकि इनमें से 17 लोगों की मौत हो चुकी है. बता दें कि कोर्ट ने दोनों पक्षों की सुनवाई को सुनने के बाद अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया है. ऐसे में अब न्यायधीश एसके यादव द्वारा 30 सितंबर को बाबरी विध्वंस मामले पर फैसला सुनाया जाएगा.



बता दें कि यह मामला 6 दिसंबर 1992 से ही कोर्ट में चल रहा है. क्योंकि इसी दिन बाबरी मस्जिद को ढहा दिया गया था. हालांकि राम जन्म भूमि पर राम मंदिर का निर्माण अब शुरू हो चुका है. लेकिन कानून हाथ में लेने और गैर कानून काम के कारण कई लोगों के खिलाफ मामला चलाया जा रहा है. इसमें हिंदू पक्ष का मानना था कि बाबर ने श्री राम के मंदिर को तोड़कर मस्जिद का निर्माण कराया था, लेकिन मुस्लिम पक्ष लगातार इससे इनकार करता रहा है.

Similar News