India Nepal Tension : धारचूला में नेपाल की तरफ से भारतीय मजदूरों पर नहीं रूक रहा पथराव, बंद हुआ पुल बनने का काम

India Nepal Tension : नेपाल की तरफ से पत्थरबाजी की घटनाओं के विरोध में ट्रेड यूनियन ने भारत-नेपाल को जोड़ने वाले पुल को बंद कर दिया है। धारचुला के संयुक्त मजिस्ट्रेट दिवेश शशानी ने कहा, हमने नेपाल प्रशासन को बता दिया था कि आपको पत्थरबाजी करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाना पड़ेगा...

Update: 2022-12-06 05:53 GMT

India Nepal Tension : धारचूला में नेपाल की तरफ से भारतीय मजदूरों पर नहीं रूक रहा पथराव, बंद हुआ पुल बनने का काम

India Nepal Tension : भारत नेपाल बॉर्डर पर फिर एक बार तनाव की स्थिति बन रही है। इस बार ये उत्तराखंड में पिथौरागढ़ बॉर्डर पर हुआ है। बताया जा रहा है कि रविवार शाम को पत्थरबाजी होने के बाद ट्रेड यूनियन ने भारत नेपाल को जोड़ने वाले पुल को बंद कर दिया है। नेपाल की तरफ से भारतीय मजदूरों पर पथराव किया गया था। 

नेपाल की तरफ से पत्थरबाजी की घटनाओं के विरोध में ट्रेड यूनियन ने भारत-नेपाल को जोड़ने वाले पुल को बंद कर दिया है। धारचुला के संयुक्त मजिस्ट्रेट दिवेश शशानी ने कहा, हमने नेपाल प्रशासन को बता दिया था कि आपको पत्थरबाजी करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाना पड़ेगा। 

पत्थरबाजी को लेकर धारचूला व्यापार बोर्ड के अध्यक्ष, भूपेंद्र थापा ने कहा, हम लोगों ने संयुक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया है। नेपाल की तरफ से हमारे स्थानीय लोगों को जिस तरह बेरहमी से पीटा गया है, उसका हमने विरोध किया है। प्रशासन ने 3 दिन का समय मांगा है, अगर कार्रवाई नहीं हुई तो फिर से पुल बंद किया जाएगा। 

क्यों हो रहा विरोध? 

जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के धारचूला की काली नदी पर भारतीय मजदूर तटबंध का निर्माण कर रहे हैं। इसी निर्माण को लेकर ये विवाद बताया जा रहा है। नेपाली इस निर्माण का विरोध कर रहे हैं। रविवार शाम को शुरू हुई पत्थरबाजी से कई मजदूरों के चोटिल होने की जानकारी भी सामने आई थी। 

Tags:    

Similar News