COVID XE Variant in India: कोरोना के नए वेरिएंट XE ने बढ़ाई भारत की टेंशन, पहला केस मुंबई में मिलने से हड़कंप

COVID XE Variant in India: देश में ओमिक्रॉन एक्सई वेरियंट (Omicron XE Variant) का पहला मामला मुंबई में पाया गया है. बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने एक बयान जारी कर बताया कि कोविड-19 वायरस जेनेटिक फार्मूला निर्धारण के तहत मुंबई में किये गए 11वें टेस्ट के परिणाम में 230 नमूने में से 228 (99.13%) रोगियों में ओमिक्रॉन का पता चला,

Update: 2022-04-06 14:26 GMT

ओमीक्रॉन से खतरनाक है XE वेरिएंट, 10 गुना तेजी से फैलने की क्षमता, जानिए इसके बारे में सबकुछ

COVID XE Variant in India: देश में ओमिक्रॉन एक्सई वेरियंट (Omicron XE Variant) का पहला मामला मुंबई में पाया गया है. बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने एक बयान जारी कर बताया कि कोविड-19 वायरस जेनेटिक फार्मूला निर्धारण के तहत मुंबई में किये गए 11वें टेस्ट के परिणाम में 230 नमूने में से 228 (99.13%) रोगियों में ओमिक्रॉन का पता चला, जबकि एक संक्रमित ओमिक्रॉन के 'XE' वेरियंट से और एक अन्य कोरोना वायरस के के 'कप्पा' वेरियंट से पीड़ित है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने दूसरे कोविड म्युटेंट स्ट्रेन एक्सई (XE) को लेकर चेतावनी जारी की है. डब्ल्यूएचओ (World Health Organisation) ने बताया कि यह दो ओमिक्रॉन सब-वेरियंट यानी उपप्रकारों का एक हाइब्रिड स्ट्रेन है. जिसकी फैलने की क्षमता ओमिक्रॉन से कहीं ज्यादा है. प्रारंभिक अध्ययनों में दावा किया गया है कि कोरोना के BA.2 वेरियंट की तुलना में XE स्ट्रेन की वृद्धि दर 10 प्रतिशत अधिक है.

Tags:    

Similar News