Udhav Thakrey News: शासक बेलगाम हो गये हैं और जांच एजेंसियां केंद्र के पालतू जानवर की तरह काम कर रही हैं- उद्धव ठाकरे

Udhav Thakrey News: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरूवार को दावा करते हुए कहाकेंद्रीय जांच एजेंसियां 'केंद्र के पालतू जानवर' की तरह काम कर रही हैं और धनशोधन मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को जमानत देने का अदालती फैसला देश के लिए एक मार्गदर्शक की तरह था...

Update: 2022-11-11 04:45 GMT

शासक बेलगाम हो गये हैं और जांच एजेंसियां केंद्र के पालतू जानवर की तरह काम कर रही हैं- उद्धव ठाकरे

Udhav Thakrey News: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरूवार को दावा करते हुए कहाकेंद्रीय जांच एजेंसियां 'केंद्र के पालतू जानवर' की तरह काम कर रही हैं और धनशोधन मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को जमानत देने का अदालती फैसला देश के लिए एक मार्गदर्शक की तरह था। मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित अपने आवास 'मातोश्री' में पत्रकारों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि राउत को फिर से झूठे मामले में फंसाया जा सकता है। 

राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने उद्धव से उनके आवास पर मुलाकात करने के बाद कहा कि उन्हें विश्वास था कि ठाकरे और पार्टी उनकी अनुपस्थिति में उनके परिवार के साथ खड़े रहेंगे और वह संगठन के लिए '10 बार और जेल जाने के लिए तैयार हैं।' बता दें कि शिवसेना सांसद यहां की एक विशेष  अदालत से जमानत मिलने के बाद बुधवार को मुंबई की आर्थर रोड जेल से रिहा हुए हैं। 

अदालत ने राउत की गिरफ्तारी को 'अवैध' और 'निशाना बनाने' की कार्रवाई करार दिया था। उद्धव ठाकरे ने कहा कि, 'अदालत के आदेश के बाद अब यह बिल्कुल साफ है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां केंद्र के पालतू जानवरों की तरह काम कर रही हैं। और इसे पूरी दुनिया देख रही है।'

संविधान पर प्रतिबंध लगाने का प्रयास- राउत

वहीं, संजय राउत ने शिवसेना के नाम और चुनाव चिन्ह पर रोक लगाने के भारत के निर्वाचन आयोग के फैसले के बारे में पूछने पर कहा कि, 'सविधान पर प्रतिबंध लगाने का प्रयास किया जा रहा है।' उन्होने कहा, हमारे जैसे लोगों को अवैध रूप से गिरफ्तार किया जाता है जो कि संविधान पर प्रतिबंध जैसा ही है।  

एजेंसियों के दम पर पार्टी तोड़ी- उद्धव

उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करके कई दलों में विभाजन किया गया और अवैध रूप से गिरफ्तारियां की गईं। उन्होने कहा कि राउत का मामला उन लोगों के लिए एक उदाहरण है जो पार्टी से 'भाग गये'। ठाकरे ने कहा, अगर किसी ने कुछ गलत नहीं किया है तो डरने की कोई बात नहीं है। यह उनके लिए भी एक सबक है जो पार्टी छोड़कर भाग गये। न्यायपालिका द्वारा निष्पक्ष रूप से फैसला देना एक अच्छा संकेत है और कल का आदेश एक मार्गदर्शक है। 

शासक बेलगाम हो गये हैं 

उद्धव ठाकरे ने कहा कि बेलगाम शासकों को इस बात का अंदाजा नहीं है कि अगर ये सभी ताकतें एक साथ आ जाएं तो क्या होगा? उन्होने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोद किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी (AAP), तेलंगाना राष्ट्र समिति, झारखंड मुक्ति मोर्चा, और तृणमूल कांग्रेस जैसे राजनीतिक संगठनों को भी निशाना बनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि सभी दिन एक जैसे नहीं रहते, स्थितियां बदलती हैं।

Tags:    

Similar News