Lucknow News: इस्लाम छोड़ हिंदू बनेंगे वसीम रिजवी, डासना प्रांगण में यति नरसिंहानंद ग्रहण कराएंगे हिंदू धर्म

वसीम रिजवी को आज सोमवार 06 दिसंबर की सुबह साढ़े 10 बजे गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में यति नरसिंहानंद हिंदू धर्म ग्रहण करवाएंगे। इस दौरान वहां तमाम अनुष्ठान कराए जाने की भी खबर सामने आ रही...

Update: 2021-12-06 05:33 GMT
(वसीम रिजवी को हिंदू बनाएंगे यति नरसिंहानंद)

Lucknow News : अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियां बटोरने वाले शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) के बारे में यूचना है कि वह आज इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने जा रहे हैं। खबर है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि उन्हें सनातन धर्म धर्म ग्रहण कराएंगे।

जानकारी के मुताबिक, वसीम रिजवी को आज सोमवार 06 दिसंबर की सुबह साढ़े 10 बजे गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में यति नरसिंहानंद हिंदू धर्म ग्रहण करवाएंगे। इस दौरान वहां तमाम अनुष्ठान कराए जाने की भी खबर सामने आ रही।

Full View

आपको बता दें कि वसीम रिजवी अक्सर ही अपनी बातों और हरकतों से विवादों में रहते हैं। कुछ दिनों पहले रिजवी ने अपनी वसीयत लिखी थी, जिसमें उन्होंने इच्छा जताई थी कि उनके मरने के बाद उन्हें दफनाया नहीं जाए, बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए। उन्होंने यह भी इच्छा जताई थी कि यति नरसिम्हानंद उनकी चिता को अग्नि दें।

वसीम रिजवी ने तब एक वीडियो जारी कर कहा था कि उनकी हत्या करने और गर्दन काटने की साजिश रची जा रही है। इस वीडियो संदेश में उन्होंने कहा था, 'मेरा गुनाह सिर्फ इतना है कि मैंने कुरान की 26 आयतों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

वसीम रिजवी ने यह भी कहा था कि, मुसलमान मुझे मारना चाहते हैं और ऐलान किया है कि मुझे किसी कब्रिस्तान में जगह नहीं देंगे। इसलिए मरने के बार मेरा अंतिम संस्कार कर दिया जाए।'

Tags:    

Similar News