Jammu Crime News : वैष्णों देवी की हेलिकॉप्टर यात्रा के लिए फर्जी टिकट बेचने वाले चार शातिर कोटा से धराए

माता वैष्ण्णो देवी श्राइन बोर्ड की ओर से इस जालसाजी की शिकायत मिलने ने पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की थी। मामले की जांच कर पुलिस ने उनके ठिकानों पर छापेमारी कर चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

Update: 2022-03-17 14:33 GMT

मामले में पकड़े गए आरोपित 

Jammu Crime News : जम्मू की साइबर पुलिस ने राजस्थान पुलिस की मदद से माता वैष्णों देवी के फर्जी हेलिकॉप्टर टिकट और फर्जी बेवसाइट के गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मामले में कोटा के सरगना के साथ चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस के अनुसार ये सभी आरोपी फर्जी बेवसाइट बनाकर माता वैष्णों देवी की यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों को फर्जी टिकट बेचने का गोरखधंधा करते थे। ये इंटरनेट और सोशल मीडिया पर विज्ञापनों के जरिए लोगो को अपने जाल में फंसाते थे।

माता वैष्ण्णो देवी श्राइन बोर्ड की ओर से इस जालसाजी की शिकायत मिलने ने पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की थी। मामले की जांच कर पुलिस ने उनके ठिकानों पर छापेमारी कर चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में कई यात्रियों और हेलिकॉप्टर सेवा का संचालन करने वाली कंपनियों की ओर से भी पुलिस को शिकायत की गयी थी। पुलिस ने जिन लोगों को ​गिरफ्तार किया है उनपर भोले—भाले तीर्थयात्रियों को अपने जाल में फंसाकर उनसे हेलिकॉप्टर के टिकट के नाम पर पैसे की ठगी कर लेते थे।

मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर इसकी पड़ताल शुरू कर दी थी। जम्मू साइबर पुलिस के एसपी नरेश सिंह ने पुलिसकर्मियों की टीम बनाकर राजस्थान भेजा था। पुलिस टीम ने वहां पहुंचकर राजस्थान पुलिस की मदद से आरोपित कोटा के रहनेवाले सुनील चावला, दीपक और मोनू को गिरफ्तार कर कर लिया। पुलिस ने आरोपितों के पास से जालसाजी से संबंधित सामान और फर्जी टिकट भी बरामद किए हैं।  पुलिस के सूत्रों के अनुसार आरोपितों से पूछताछ चल रही है। इस मामले में इन आरोपितों से पूछताछ के आधार पर और भी गहराई से छानबीन की जाएगी। अगर और भी दोषियों के नाम सामने आते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News