Jodhpur News : जोधपुर में सिलेंडर विस्फोट में 4 लोगों की मौत, 16 घायल, ऐसे हुआ हादसा

Jodhpur News : जोधपुर में सिलेंडर विस्फोट में तीन बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि हादसे में 16 अन्य घायल हुए हैं, जिनका एमजीएच अस्पताल में इलाज हो रहा है.

Update: 2022-10-08 14:11 GMT

Jodhpur News : जोधपुर में सिलेंडर विस्फोट में 4 लोगों की मौत, 16 घायल, ऐसे हुआ हादसा

Jodhpur News : जोधपुर में सिलेंडर विस्फोट में तीन बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि हादसे में 16 अन्य घायल हुए हैं, जिनका एमजीएच अस्पताल में इलाज हो रहा है. जिलाधिकारी हिमांशु गुप्ता ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं और आश्वस्त किया है कि घटना में अगर कोई भी दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) (मंदौर) राजेंद्र प्रसाद दिवाकर ने कहा कि शनिवार को दिन में करीब दो बजे कीर्ति नगर इलाके में एक घर में अचानक एक दर्जन से अधिक सिलेंडर में विस्फोट हो गया. दिवाकर ने बताया, ''सिलेंडर आपूर्ति करने वाले भोमाराम लोहार नाम के व्यक्ति के घर पर ये सिलेंडर रखे थे.'' उन्होंने बताया कि विस्फोट के कारण अभी पता नहीं चला है.

उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि सिलेंडर में गैस भरने के दौरान विस्फोट हुआ. दिवाकर ने बताया, ''तीन बच्चे और एक बुजुर्ग हादसे में गंभीर रूप से झुलस गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई. 16 अन्य को अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. विस्फोट के बाद घर में आग लग गई और उसका एक हिस्सा ढह गया, जिससे इलाके में दहशत फैल गई है.

घर से चार दर्जन सिलेंडर बरामद

विस्फोट में दो मोटरसाइकिल और सिलेंडर ले जाने वाला एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया. बचाव अभियान के दौरान घर से चार दर्जन सिलेंडर बरामद किए गए. सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे. वे घायलों से मिलने अस्पताल भी गए और प्रशासन को उनकी बेहतर देखभाल करने का निर्देश दिया.

सीएम ने जताया दुख

सीएम अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताया हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- जोधपुर में मगरा पूंजला एरिया के कीर्ति नगर में गैस सिलेंडर फटने से 4 लोगों की मृत्यु एवं कई लोगों के घायल होने की जानकारी बेहद दुखद है। स्थानीय प्रशासन से पूरी घटना की जानकारी ली है एवं घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इस कठिन घड़ी में मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। हादसे में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है.

Tags:    

Similar News