कंगना ने प्रधानमंत्री को गलत बताते हुए इंदिरा गांधी के लिए बोल दी ये बात

कंगना ने लिखा कि 'यदि धर्म बुराई पर विजय प्राप्त करता है, तो वह उसे पोषण देता है। यदि बुराई धर्म पर विजय प्राप्त करती है तो वो भी बुराई बन जाती है। गलत का साथ देना आपको भी गलत बना देता है।'

Update: 2021-11-20 12:56 GMT

 उत्तर प्रदेश चुनाव में कंगना की एंट्री

Kangana Ranaut : बॉलीवुड एक्टर कंगना रणौत (Kangana Ranaut) का विवादों से पुराण रिश्ता है। शनिवार 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का एलान किया तो गुस्से में कंगना ने देश को जिहादी ही करार दे दिया। कंगना ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी साझा करते हुए लिखा था कि 'दुखद, शर्मनाक और सरासर गलत। अगर संसद में बैठी सरकार के बजाय गलियों में बैठे लोग कानून बनाना शुरू कर दें तो यह भी एक जिहादी देश है। उन सभी को बधाई जो ऐसा चाहते हैं।' 'देश को भीख में मिली आजादी' वाले अपने बयान के कारण विवादों में आईं कंगना ने एक और विवादास्पद बात कह दी है। उनका मानना है कि सरकार गलत का साथ दे रही है। कंगना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर करते हुए प्रधानमंत्री को गलत बताया है। साथ ही इंदिरागांधी के लिए भी विवादित बात कह दी है।

गलत का साथ देना गलत

दरअसल कंगना रनौत ने आज अपनी इंस्टा स्टोरी पर तीन पोस्ट किए हैं। कंगना ने पहले पोस्ट में एक स्क्रीनशॉट साझा किया है। जिसमें लिखा है कि 'प्रधानमंत्री की मंशा अच्छी है। वह "पग" का बहुत अधिक सम्मान करते हैं। लेकिन जो ताकतें जमीन पर विरोध कर रही थीं। वे इसे अपने सामने सरकार के आत्मसमर्पण के तौर पर देखेंगी। इतिहास इस बात को प्रमाणित करता है कि जुझारू लोगों की गलत मांगों को पूरा करना केवल और अधिक आक्रामकता को प्रोत्साहित करता है।

कंगना ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि 'यदि धर्म बुराई पर विजय प्राप्त करता है, तो वह उसे पोषण देता है। यदि बुराई धर्म पर विजय प्राप्त करती है तो वो भी बुराई बन जाती है। गलत का साथ देना आपको भी गलत बना देता है।' कंगना रनौत ने जिस ट्वीट का स्क्रीनशॉट साझा किया था। इसमें प्रधानमंत्री के फैसले का समर्थन किया गया था।

इंदिरागांधी के नाम से आज भी कांपते है

कंगना रनौत ने इसके बाद अपनी इंस्टा स्टोरी में आगे लिखा कि 'खालिस्तानी आतंकवादी आज भले ही सरकार का हाथ मरोड़ रहे हों लेकिन उस महिला को मत भूलना। एकमात्र महिला प्रधानमंत्री ने इनको अपनी जूती के नीच कुचल दिया था। उसने इस देश को कितनी भी तकलीफ दी हो।' अगली पोस्ट में कंगना रनौत ने इंदिरा गांधी की तस्वीर शेयर की। इंदिरागांधी की तस्वीर शेयर करते हुए कंगना रनौत ने इंस्टा स्टोरी में लिखा कि 'उसने अपनी जान की कीमत पर उन्हें मच्छरों की तरह कुचल दिया लेकिन देश के टुकड़े नहीं होने दिए। उनकी मृत्यु के दशक के बाद भी... उसके नाम से कांपते हैं ये। इनको वैसा ही गुरु चाहिए।'

किसानों को बताया था आतंकी

गौरतलब है कि इससे पहले कृषि बिल के समर्थन में कंगना ने किसानों को आतंकी तक कह दिया था। कंगना रनौत ने लिखा था था कि 'प्रधानमंत्री जी कोई सो रहा हो, उसे जगाया जा सकता है। जिसे गलतफहमी हो, उसे समझाया जा सकता है मगर जो सोने की ऐक्टिंग करे। नासमझने की एक्टिंग करे उसे आपके समझाने से क्या फर्क पड़ेगा। ये वही आतंकी हैं CAA से एक भी इंसान की सिटिजनशिप नहीं गयी मगर इन्होंने खून की नदियां बहा दी। बता दें कि इस बयान के बाद कंगना की काफी आलोचना हुई थी।

कृषि बिल कानून वापसी

बता दें कि शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा था कि 'मैं देश वासियों के क्षमा मांगते हुए। सच्चे मन से कहना चाहता हूं कि हमारे प्रयास में कमी रही होगी कि हम उन्हें समझा नहीं पाए। आज मैं आपको यह बताने आया हूं कि हमने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है। इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर देंगे। मेरी किसानों से अपील है कि अपने घर लौटें। खेतों में लौटें। बता दें कि कंगना रणौत पीएम के इस फैसले से खुश नहीं हैं।

Tags:    

Similar News