Karnataka Crime News: कर्नाटक में कट्टरपंथी संगठन ने ईसाई धार्मिक किताब को जलाया, ये है पूरा मामला

Karnataka Crime News: कर्नाटक में ईसाई धर्म की पुस्तकों को जलाने का मामला सामने आया है। रविवार को कर्नाटक के कोलार ज़िले में दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं का ने धर्मांतरण का आरोप लगाकर ईसाई धर्म की पुस्तकों को आग के हवाले कर दिया।

Update: 2021-12-13 12:24 GMT

Karnataka Crime News: कर्नाटक में कट्टरपंथी संगठन ने ईसाई धार्मिक किताब को जलाया, ये है पूरा मामला

Karnataka Crime News: कर्नाटक में ईसाई धर्म की पुस्तकों को जलाने का मामला सामने आया है। रविवार को कर्नाटक के कोलार ज़िले में दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं का ने धर्मांतरण का आरोप लगाकर ईसाई धर्म की पुस्तकों को आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है। घटना उस वक्त हुई जब ईसाई समुदाय के कुछ लोग अपने घर के बाहर उपदेश का मिशन चला रहे थे। वे पड़ोस में ईसाई धर्म से जुड़ी बुकलेट वितरित कर रहे थे। इसी दौरान दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं ने आकर उन बुकलेट को जलाकर राख कर दिया।

पुस्तकें जलाने में शामिल दक्षिणपंथी संगठन के एक कार्यकर्ता ने कहा कि ये लोग हमारे पड़ोस में इन किताबों को बांट रहे थे और ईसाइयत का प्रचार कर रहे थे। इसीलिए हमने इनकी पुस्तकों को जला दिया। हमने सिर्फ पुस्तकें जलाईं, किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। 

मिडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि ईसाई समुदाय के प्रतिनिधि जब घर-घर जाकर उपदेश का मिशन चला रहे थे, तब दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोका. ईसाई प्रतिनिधियों से कुछ सवाल-जवाब भी किये. बाद में दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं ने उनके हाथों से बुकलेट छीनकर उन्हें जला दिया. इन कार्यकर्ताओं ने कहा है कि उन्होंने सिर्फ उनके हाथ से पुस्तकें छीनकर उन्हें जला दिया.

इस पूरे मामले में पुलिस की ओर से दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अब तक एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। एक पुलिस अधिकारी का भी बयान मीडिया में सामने आया है, जिसमें पुलिस अधिकारी ने मीडिया को कहा है कि पुलिस ने पहले ही ईसाई समुदाय के लोगों को इलाके में पुस्तकें बांटने से आगाह किया था। पुलिस को आशंका थी कि इससे इलाके में तनाव बढ़ सकता है।

Tags:    

Similar News