Kasganj news : कासगंज वन विभाग में सामने आया एक करोड़ का घोटाला, BJP विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने CM योगी से की शिकायत

Kasganj News : भाजपा विधायक देवेंद्र सिंह ने कहा कि इस घोटाले की शिकायत पहले भी जिलाधिकारी से की जा चुकी है, इसके बावजूद जांच नहीं हुई...

Update: 2022-07-24 16:27 GMT

Kasganj news : कासगंज वन विभाग में सामने आया एक करोड़ का घोटाला

Kasganj News : यूपी के कासगंज में वन विभाग में एक करोड़ का घोटाला प्रकाश में आया है। वन विभाग ने बिना काम काम कराये टी.गार्ड लगाने के नाम पर गमन कर लिया। सदर से भाजपा विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने अपनी शिकायत में वन विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी और मुख्यमंत्री को शिकायत पत्र भेजा है।

भाजपा विधायक देवेन्द्र सिंह लोधी का आरोप.ट्री गार्ड लगाने के नाम पर कासगंज वन विभाग के तत्कालीन अधिकारियों ने एक करोड़ रुपये का घोटाला किया है। उन्होंने इसका आरोप डीएफओ हरी शुक्ला और अलीगढ़ मंडल के फॉरेस्ट कंजरवेटर भी शामिल हैं। उन्होंने जिलाधिकारी कासगंज हर्षिता माथुरए सीएम योगी के साथ साथ जिले के निरीक्षण पर आने वाले मंत्रियों से भी की है।

बिना काम किए कंपनी को ट्रांसफर किए एक करोड़ रुपये

देवेंद्र सिंह का आरोप है कि वित्तीय वर्ष 2020.21 में कासगंज वन विभाग के डीएफओ हरी शुक्ला ने अजीत सर्विस सेल नाम की फर्म के अकाउंट में एक करोड़ से अधिक की रकम ट्रांसफर की गई है। उन्होंने बताया कि वन विभाग के अधिकारियों ने मोनोपोली के तहत इस फर्म को काम दिया गया। साथ ही बिना काम कराए ही फर्म को एक करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिया गया।

जांच से संतुष्ट नहीं है बीजेपी विधायक

भाजपा विधायक देवेंद्र सिंह ने कहा कि इस घोटाले की शिकायत पहले भी जिलाधिकारी से की जा चुकी है। इसके बावजूद जांच नहीं हुई, क्योंकि न तो अभी तक अधिकारी पर कार्रवाई हुई है न ही यह जानकारी दी गई कि जांच किस स्तर पर पहुंची है। उन्होंने बताया कि आज रविवार 24 जुलाई को एक बार फिर शिकायत की है।

डीएफओ ने दी सफाई .मेरे कार्यकाल में नहीं हुआ गमन

कासगंज के डीएफओ हरि शुक्ला ने बताया कि उनके समय पर सोरो और सहावर सड़क पर 1600 आरसीसी के ट्री गार्ड लगे हैं, जिनको सरकार की संस्था यूपी एग्रो से खरीदा गया था।​​​​​ एक आरसीसी ट्री गार्ड की कीमत 1900 से 2 हजार रुपये तक है। अगर कोई घोटाला है तो वो उनके कार्यकाल से पहले का होगा। उन्होंने बताया उन पर ऐसे कोई आरोप नही है। विधायक द्बारा लगाये गए सभी आरोपों को निराधार बताया है।

Tags:    

Similar News