Lakhimpur Kheri Violence : केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को मिली जमानत, हादसे को SIT ने माना था 'साजिश'

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को लखनऊ हाईकोर्ट से आज जमान​त मिली।

Update: 2022-02-10 08:17 GMT

Lakhimpur Khiri Case : लखीमपुर ​में किसानों की हत्या मामले मे एक और गवाह पर हमला, जान से मारने की धमकी भी दी

Lakhimpur Kheri Violence :  केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ( Ashish Mishra ) को आज लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में जमान​त ( grant Bail ) मिल गई है। इस मामले में आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट ( Allahabad High Court ) की लखनऊ बेंच ( Lucknow Bench ) ने गुरुवार को आशीष मिश्रा को जमानत दी है। यूपी चुनाव 2022 ( UP Election 2022 ) के पहले चरण के मतदान के दौरान जमानत मिलना चौंकाने वाली घटना माना जा रहा है।

यह आदेश हाईकोर्ट के न्यायाधीश राजीव सिंह की एकल पीठ ने दिया है। 18 जनवरी को लखनऊ बेंच ने सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। आशीष मिश्रा पर लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया गांव में पिछले साल तीन अक्टूबर को प्रदर्शनकारी किसानों को जीप से कुचलकर मारने का आरोप है।

इस मामले की जांच कर रही एसआईटी ( SIT ) ने अपनी जांच में पाया था कि किसानों को गाड़ी से कुचलने की पूरी घटना एक सोची समझी साजिश थी। इसके बाद एसआईटी ने पांच हजार के पन्नों की चार्जशीट दाखिल की, जिसमें आशीष मिश्रा को हत्या का आरोपी पाया गया। एसआईटी की ओर से कुल 16 लोगों को इस घटना का आरोपी बनाया गया है। एसआईटी ने आरोपियों पर IPC की धाराओं 307, 326, 302, 34,120 बी,147, 148,149, 3/25/30 लगाई हैं।

क्या है पूरा मामला

Lakhimpur Kheri Murder Case : दरअसल, 3 अक्टूबर 2021 को यूपी के लखीमपुर (  Lakhimpur Kheri Violence ) के तिकुनियां कस्बे में केशव प्रसाद मौर्य का विरोध कर रहे किसानों पर कथित तौर पर भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र से जुड़े लोगों ने गाड़ियां चढ़ा दी थीं। इस दर्दनाक हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई थी। एक न्यूज चैनल के रिपोर्टर रमन कश्यप की लखीमपुर खीरी हिंसा में मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद किसानों ने भी कई वाहनों में आग लगा दी थी। कारों में सवार तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। चार्जशीट में बताया गया है कि इस मामले में आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी है। उनपर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। 

Tags:    

Similar News