Madhya Pradesh News: भाजपा की मंत्री का दावा- ताबीज पहनने से नहीं होगी बीमारी, हनुमान चालीसा पढ़के भगा चुकी हैं कोरोना

Madhya Pradesh News: उषा ठाकुर भाजपा की इकलौती नेता नहीं है जो इस तरह की भ्रमात्मक बातों में यकीन रखती है। इससे पहले बलिया जिले के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह भी गोमूत्र से कोरोना का इलाज का दावा कर चुके हैं...

Update: 2021-12-03 05:40 GMT

(शिवराज सरकार में मंत्री उषा ठाकुर का अजीबोगरीब दावा )

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश सरकार में संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर अपने अजीबोगरीब बयान को लेकर हमेशा चर्चा में रहती है। हनुमान चालीसा पढ़कर कोरोना भगाने का दावा कर चुकी कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर ने एक बार फिर से कोरोना के बचाव का रामबाण इलाज बता दिया है। शिवराज सरकार में मंत्री उषा ठाकुर की मानें तो टंट्या मामा की ताबीज लोगों को स्वस्थ रखती है। कोरोना के बढ़ते खतरे पर सावधानी को लेकर मंत्री ने कहा कि टंट्या मामा की ताबीज पहनने से बीमारियां नहीं होंगी।

दरअसल, 4 दिसंबर को टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर महू के पातालपानी में एक बड़े आयोजन की तैयारियां चल रही हैं। इसी मौके पर शिवराज सरकार में मंत्री ने यह बयान दिया। भाजपा नेता ने कोरोना वायरस से बचाव का ये मंत्र दिया है कि मामा टंट्या भील के ताबीज से बीमार लोग स्वस्थ होते हैं। प्रसंग ये है कि टंट्या भील का 4 दिसंबर को बलिदान दिवस है। इंदौर (Indore) के नजदीक पातालपानी में इस दिन मेला लगता है जिसमें आदिवासी समाज के सैकड़ों लोग शामिल होते हैं। कोरोना के नए वैरिएंट की चेतावनी के बीच लोगों की इतनी भीड़ चिंता का विषय है। इस दिन यहां 1 लाख लोगों की भीड़ जुटने का अनुमान है। कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच इतने लोगों के इकट्ठा होने के सवाल पर उषा ठाकुर बोलीं कि, 'किसी को कुछ नहीं होगा। ताबीज सबकी रक्षा करेगा।'

हनुमान चालीसा से नहीं होगा कोरोना

बता दें कि उषा ठाकुर भाजपा के शिवराज कैबिनेट में पर्यटन और संस्कृति मंत्री हैं। हालांकि ये कोई पहली बार नहीं है जब उषा ठाकुर ने इस तरह का बयान दिया हो। इससे पहले कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मास्क न लगाने पर भी उषा ठाकुर चर्चा में आयी थीं। तब उषा ठाकुर ने कहा था कि हनुमान चालीसा का पाठ करने से संक्रमण नहीं होगा। उन्होंने कहा कि शंख बजाने और यज्ञ- हवन करने से कोरोना नहीं फैलता है। जबकि विश्व स्वास्थ्य संगठन कोरोना को लेकर हर रोज नई चेतावनी जारी कर रहा था। इधर, केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें और स्थानीय प्रशासन भी कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन करा रहा था। इसमें मास्क और सोशल डिस्टेंस सबसे पहली शर्त है। महर, भाजपा की मंत्री ही हाइडलाइन से इत्तेफाक नहीं रखती।

गोमूत्र से कोरोना के इलाज का दावा

गौरतलब है कि उषा ठाकुर भाजपा की इकलौती नेता नहीं है जो इस तरह की भ्रमात्मक बातों में यकीन रखती है। भाजपा सरकार में ऐसे नेताओं की भरमार है। उदाहरण के तौर पर बलिया जिले के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह को ही ले लीजिए जो गोमूत्र से कोरोना का इलाज का दावा कर चुके हैं। विधायक के अनुसार, गोमूत्र और हल्दी के चूर्ण को घी में भुनवा कर नियमित सेवन करने से कोविड संक्रमण न होता। इसके साथ ही बैरिया विधायक ने कहा कि मैं हर रोज 10 बार खाता हूं और रोज सुबह गोमूत्र पीता हूं। इसलिए हमें कोरोना तो क्या कोई भी बीमारी छू नहीं सकती है।

Tags:    

Similar News