Raigarh Violence News: रायगढ़ के करेणी गांव में दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प और आगजनी, जानें पूरा मामला

Raigarh Violence News: मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के करेड़ी गांव में दो पक्षों के बीच हुए विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप धारण कर लिया जिसके बाद उपद्रवियों ने कुछ मकानों, दुकानों और मोटरसाइकिलों में आग लगा दी।

Update: 2022-05-12 03:53 GMT

Raigarh Violence News: रायगढ़ के करेणी गांव में दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प और आगजनी, जानें पूरा मामला

Raigarh Violence News: मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के करेड़ी गांव में दो पक्षों के बीच हुए विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप धारण कर लिया जिसके बाद उपद्रवियों ने कुछ मकानों, दुकानों और मोटरसाइकिलों में आग लगा दी। यही नहीं उन्होंने पुलिस के वाहनों पर भी पथराव किया। इस हिंसक झड़प में कई के घायल होने की सूचना है।

राजगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया, करेड़ी गांव में दो गुटों में झड़प हो गई। एक दुकान और 2-3 मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया। दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत सामान्य है। बकौल पुलिस अधिकारी, हमने आंसू गैस के गोले छोड़ कर भीड़ को तितर-बितर किया और स्थिति नियंत्रण में है।

बताया जा रहा है कि पूर्व सरपंच मोहन वर्मा, हुकुम वर्मा व गांव के ही अल्लाह वेली के परिवारों के बीच में पुरानी जमीन को लेकर कई सालों से विवाद चला आ रहा था। इसको लेकर बुधवार कहासुनी हुई जिसके बाद इसने हिंसक रूप ले लिया। पूर्व सरपंच मोहन वर्मा व उनके भाई हुकुम वर्मा पर सामने वाले पक्ष के लोगों ने तलवार व टामी से हमला कर दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक पक्ष द्वारा दूसरे को रोककर बात करना चाहा, लेकिन बातों बातों में कहासुनी हो गई, जिसमें बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गया। इसके बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के मकान, दुकानों में आग लगा दी। इस दौरान पुलिस के वाहनों पर भी पथराव किए गए। स्थिति बिगड़ने पर पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इसे सांप्रदायिक रंग भी दिया जा रहा है। वहीं तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Tags:    

Similar News