आदिवासी युवक के साथ सीधी पेशाब कांड की घटना आभास कराती है मनुवादी BJP-RSS के हिन्दू राष्ट्र का : माले

मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में भाजपा-आरएसएस के सत्तासीन होने से उच्चजाति के ब्राह्मणवादी ताकतों के हौसले बुलंद हैं। आए-दिन ऐसी घटनायें दोहरायी जा रही है जहाँ वंचित शोषित समाज को जातिगत उत्पीड़न और भेदभाव का सामना करना पड़ता है, उनके सम्मान से खिलवाड़ किया जाता है...

Update: 2023-07-06 14:15 GMT

सीधी में आदिवासी के सिर पर गंदगी करने वाला BJP युवा मोर्चा उपाध्यक्ष, जिला पदाधिकारियों की वायरल हो रही लिस्ट में दावा

Bhopal news : मध्य प्रदेश के सीधी में आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने की घटना मनुवादी भाजपा और आरएसएस के हिन्दू राष्ट्र का आभास कराती है। इसकी कठोर निंदा की जानी चाहिए और ब्राह्मणवादीहिन्दू राष्ट्र के मंसूबों को नाकाम करने की दिशा में कदम आगे बढ़ाने होंगे।

भाकपा (माले) रेड स्टार मध्यप्रदेश ने बयान जारी कर कहा कि मध्यप्रदेश के सीधी जिले में उच्चजाति के प्रवेश शुक्ला द्वारा आदिवासी युवक पर सरेआम पेशाब करने की घटना मनुवादी भाजपा, आरएसएस के हिन्दू राष्ट्र की तरफ बढ़ता कदम है जहाँ दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों की गरिमा और सम्मान को हर रोज़ रौंदा जा रहा है। कहा कि मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में भाजपा-आरएसएस के सत्तासीन होने से उच्चजाति के ब्राह्मणवादी ताकतों के हौसले बुलंद हैं। आए-दिन ऐसी घटनायें दोहरायी जा रही है जहाँ वंचित शोषित समाज को जातिगत उत्पीड़न और भेदभाव का सामना करना पड़ता है, उनके सम्मान से खिलवाड़ किया जाता है।

यदि भाजपा/ आरएसएस के हिन्दू राष्ट्र का सपना साकार हो जाता है तो इस देश के बहुजन आबादी पुनः गुलामी के दलदल में धंस जाएगी, आजादी के आंदोलन और बाबा साहब अंबेडकर के प्रयासों से संविधान के तहत जो भी प्रगतिशील मूल्य स्थापित किए गए थे उन्हे भारतीय संस्कृति के नाम पर मनुस्मृति के मूल्यों से प्रतिस्थापित कर दिया जाएगा।

आदिवासी युवक के ऊपर भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला द्वारा पेशाब करने की घटना न केवल सत्ता के गलियारों में मजबूत होते ब्रम्हाणवादी मूल्यों का परिचायक है बल्कि भाजपा/आरएसएस के नापाक मंसूबों से पर्दा उठाती है। आज तमाम उत्पीड़ित वर्गों को ब्राह्मणवादी हिन्दू राष्ट्र के मंसूबों को नाकाम करने के लिए एकताबद्ध होकर संघर्ष करने की आवश्यकता है। भाकपा (माले) रेड स्टार मध्यप्रदेश इस घटना की कठोर निंदा करती है और प्रदेश की दलित, आदिवासी उत्पीड़ित जनता से आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा/आरएसएस को सत्ता से बाहर कर सबक सीखाने की अपील करती है।

Tags:    

Similar News