बड़े दुकानदारों के दबाव में फुटपाथ के दुकानदारों को उजाड़े जाने के खिलाफ इंदौर में 11 सितंबर को प्रदर्शन

Indore news : शासन एक और बेरोजगारों को रोजगार नहीं दे सकता है दूसरी और रोजगार से लगे लोगों को उजाड़ा जा रहा है यह अत्यंत निंदनीय है....

Update: 2023-09-10 17:12 GMT

इंदौर। इंदौर के बड़े व्यापारियों के दबाव में नगर निगम फुटपाथ पर धंधा करने वालों को अतिक्रमण के नाम पर उजाड़ने का काम कर रही है। सोशलिस्ट पार्टी इंडिया ने इसका तीव्र विरोध करते हुए कहा है कि शासन एक और बेरोजगारों को रोजगार नहीं दे सकता है दूसरी और रोजगार से लगे लोगों को उजाड़ा जा रहा है यह अत्यंत निंदनीय है। पार्टी ने नगर निगम की इस मुहिम के खिलाफ सतत आंदोलन करने का फैसला किया है। इसे लेकर 11 सितंबर सोमवार को सोशलिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता फुटकर दुकानदारों के साथ कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन देंगे।

नगर अध्यक्ष मुकेश चौधरी, जिला अध्यक्ष सुषमा यादव, उपाध्यक्ष मोहम्मद अली सिद्दीकी ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से पार्टी के कार्यकर्ता इंदौर के विभिन्न बाजारों में फुटपाथ पर धंधा करने वाले व्यापारियों से संपर्क कर उनकी समस्याओं को जान रहे थे और यह सारी समस्याएं अब कलेक्टर के माध्यम से शासन तक पहुंचाई जाएगी तथा उजाड़े गए दुकानदारों को वैकल्पिक स्थान मुहैया कराने की मांग की जाएगी।

सोशलिस्ट पार्टी ने जिला व नगर निगम प्रशासन से मांग की है कि अतिक्रमण हटाओ अभियान के नाम पर जिन दुकानदारों को उजाड़ा गया है, उनका पुनर्वास किया जाय। अतिक्रमण हटाओ अभियान के कारण फुटपाथ दुकानदारों के समक्ष भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कहा था कि नगर निकाय क्षेत्रों में फुटपाथ दुकानदारों रोजगार नहीं छीना जाएगा, मगर नगर निगम इसके विपरीत हजारों फुटकर दुकानदारों को उजाड़ने का काम कर रहा है।

फुटपाथ दुकानदारों का कहना है कि एक ओर उनसे टैक्स लिया जा रहा है और दूसरी ओर उन्हें उजाड़ा जा रहा है जो अनैतिक है। पार्टी ने मानवीय आधार पर फुटपाथ दुकानदारों के पुनर्वास के लिए जगह दिलाने की मांग की है।

Tags:    

Similar News