नवाब मलिक ने बॉम्बे HC से बिना शर्त मांगी माफी, जानें क्या है पूरा मामला

Malik vs Wankhede: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता नवाब मलिक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के परिवार पर बयानबाजी को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में माफी मांगी है।

Update: 2021-12-10 16:22 GMT

(वानखड़े मामले में हाई कोर्ट में माफी मांगने के बाद नवाब मलिक का ट्वीट)


Malik vs Wankhede: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता नवाब मलिक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के परिवार पर बयानबाजी को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में माफी मांगी है। दरअसल समीर वानखेड़े के पिता ने मलिक के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था, जिसके बाद कोर्ट में सुनवाई के दौरान नवाब मलिक ने माफी मांगी है।

मलिक को कोर्ट में इसलिए माफी मांगनी पड़ी क्योंकि वानखेड़े के परिवार के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं करने का वादा करने के बाद भी उन्होंने ऐसा किया। हाई कोर्ट ने मलिक को नोटिस जारी किया और उन्हें एक हलफनामा दायर करके यह बताने को कहा है कि कोर्ट के पहले के आदेश का जानबूझकर उल्लंघन करने की वजह से उनपर कार्रवाई क्यों ना की जाए?

ज्ञानदेव वानखेड़े ने 6 दिसंबर को बॉम्बे हाईकोर्ट के समक्ष एक हलफनामा दायर कर आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने अदालत की अवमानना की है क्योंकि उन्होंने अदालत में वचन देने के बाद भी उनके परिवार के खिलाफ बयान देना जारी रखा।

नवाब मलिक ने तीन पेज का हलफनामा को यह कहते हुए खत्म किया कि उन्हें विश्वास है कि उनका बयान केंद्रीय एजेंसियों के राजनीतिक दुरुपयोग और उनके अधिकारियों के काम को लेकर टिप्पणी करने से नहीं रोकेगा.हाई कोर्ट ने नवाब मलिक से पूछा कि जानबूझकर आदेशों के उल्लंघन के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए. जस्टिस एस जे कथावाला और जस्टिस मिलिंद जाधव के सामने सुनवाई के दौरान नवा मलिक के वकील चिनॉय ने कहा कि वह एक संक्षिप्त हलफनामा पेश कर रहे हैं.

हलफनामे में उन्हें खुद जताते हुए बताया कि कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन कैसे हुआ. कोर्ट ने समीर वानखेड़े के वकील बीरेंद्र सराफ से पूछा कि नवाब मलिक को माफ करने के बारे में उनका क्या कहना है. वानखेड़े के वकील ने कहा कि उन्हें किसी और मुद्दे पर नवाब लिक के बालने से कोई आपत्ति नहीं है लेकिन उनको समीर वानखेड़े के बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए.

Tags:    

Similar News