मल्लिकार्जुन की नजर में गुजरात के लोग परिवर्तन के लिए डाल रहे हैं वोट तो केजरीवाल बोले - इस बार बेहतरी के लिए कुछ बड़ा हो रहा है

Gujrat Chunav 2022 : गुजरात में सुबह से मतदान जारी है। कांग्रेस और आप के नेताओं का कहना है कि इस बाद बदलाव और बेहतरी के लिए वोट डाल रहे हैं।

Update: 2022-12-01 03:34 GMT

MCD Election Result 2022 : एमसीडी के 250 सीटों पर मतगणना शुरू, AAP की लहर, भाजपा और कांग्रेस का ये है हाल

Gujrat Chunav 2022 : गुजरात में नई विधानसभा के गठन के लिए सुबह आठ बजे से लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी-लंबी कतारें इस बात की गवाह है कि इस बार मतदान अच्छा होने वाला है। इस बीच मतदान शुरू होते ही आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हिंदी और अंग्रेजी में ट्विट कर कहा कि 2.39 करोड़ से ज्यादा मतदाता आज गुजरात की नई दिशा तय करने के लिए वोट डाल रहे हैं। वहीं पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी लोगों से बड़ी संख्या में वोटिंग की अपील की है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोगों की मतदान में भागीदारी लोकतंत्र की आत्मा होती है। इस बार गुजरात में पहली बार वोट डाल रहे युवा साथियों का बहुत-बहुत स्वागत। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार गुजरात के मतदाता परिवर्तन के लिए वोट डाल रहे हैं। गुजरात के लोग भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों से परेशान हैं और भाजपा को सबक सिखाने का काम करेंगे।

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विट में कह है कि गुजरात चुनाव के पहले चरण में आज 89 सीटों पर मतदान हो रहा है। गुजरात में आज जिन-जिन विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग है वहां के सभी मतदाताओं से मेरी अपील- आपके पास सुनहरा मौक़ा आया है, गुजरात और अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए वोट ज़रूर देकर आइए, इस बार कुछ बड़ा करके आइए। गुजरात को बदलाव की दरकार है। ताकि बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य, विकास का मार्ग प्रशस्त हो सके।

पीएम ने की भारी संख्या में मतदान की अपील

पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने ट्वीट कर कहा कि आज गुजरात में पहले चरण के लिए वोटिंग है। मैं आज मतदान करने वाले सभी लोगों, खास तौर से पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील करता हूं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit shah ) ने ट्वीट कर लिखा है कि पिछले दो दशकों में गुजरात विकास और शांति का पर्याय बना है, जिसपर हर भारतीय को गर्व है। यह गुजरातवासियों द्वारा चुनी मजबूत सरकार के कारण संभव हो पाया। मैं प्रथम चरण के मतदाताओं से अपील करता हूं कि इस विकासयात्रा को जारी रखने के लिए अभूतपूर्व उत्साह और संख्या में मतदान करें।

रोजगार और महंगाई से मुक्ति के लिए करें वोट

Gujrat Chunav 2022 : वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने ट्वीट कर लोगों से वोट डालने की अपील की है। उन्होंने अपने ट्विट में लिखा है कि गुजरात के सभी भाई बहनों से अपील है कि वो वोट करें। रोजगार के लिए, सस्ते गैस सिलेंडर के लिए, किसानों की कर्ज माफी के लिए और गुजरात के प्रगतिशील भविष्य के लिए भारी संख्या में मतदान करें और लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं।

Tags:    

Similar News