Manipur News : उग्रवादी हमले में असम राइफल्स यूनिट के सीओ, 3 जवान सहित 5 की मौत, सीएम बीरेन सिंह ने हमले की निंदा

Manipur News : यह मामला मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के सिंघाट सब-डिवीजन का बताया जा रहा है।

Update: 2021-11-13 08:56 GMT

असम राइफल्स के काफिले पर आतंकी हमला।

Manipur News : मणिपुर में सेना के काफिले पर घात लगाकर हुए उग्रवादी हमले में असम राइफल्स ( Assam Rifles ) यूनिट के एक कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी समेत 5 लोग शहीद हो गए हैं। इसके अलावा इस हमले में कर्नल की पत्नी और बेटे की भी मौत हुई है। इस हमले में 4 लोग घायल हैंं। इस हमले में 4 लोग घायल हैंं।यह घटना चुराचांदपुर जिले के सिंघट इलाके में हुई है। मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ( cm N Biren Singh ) इस हमले की निंदा की है।।

Full View

यह घटना मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के सिंघट सब-डिवीजन क्षेत्र की है। शनिवार सुबह 10 बजे असम राइफल्स यूनिट के एक कमांडिंग ऑफिसर के काफिले पर उग्रवादियों ने घात लगाकर हमला किया। जानकारी के मुताबिक 46 असम रायफल के कमॉडिंग अफसर विप्लव त्रिपाठी अपने परिवार और क्विक एक्शन टीम के साथ जा रहे थे, तभी उग्रवादियों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया।

ताजा अपडेट के मुताबिक इस हमले कमॉडिंग अफसर की पत्नी और उनके बेटे और क्यूआरटी में तैनात 3 जवानों की भी मौत की खबर है। कई जवान घायल बताए जा रहे हैं। हमले को लेकर अभी तक आधिकारिक बयान नहीं आया है। घटना के बाद से सेना का ऑपरेशन जारी है। हमले के पीछे मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का हाथ बताया जा रहा है।

छह साल पहले हुआ था दो दशक का सबसे बड़ा हमला

बता दें कि छह साल पहले मणिपुर ( Manipur news ) के चंदेल जिले में आतंकियों ने बीत दो दशक में सेना के काफिले पर सबसे भयावह हमला किया था। उस हमले में 20 जवान शहीद और 11 अन्य घायल हुए थे। आतंकियों ने 2014 में आईईडी विस्फोट के बाद आरपीजी और स्वचालित हथियारों से सेना के चार वाहनों के काफिले पर भारी गोलीबारी शुरू कर दी थी। यह हमला सुबह नौ बजे के आसपास तब हुआ जब गश्ती दल पारालोंग और चारोंग गांवों के बीच में एक स्थान पर पहुंचा था।

Tags:    

Similar News