Indian Woman Found In Pakistan : पाकिस्तान से मिली 20 साल से लापता भारतीय महिला, सोशल मीडिया से चला पता, सरकार से मांगी मदद

Indian Woman Found In Pakistan : मुंबई से 20 साल पहले एक महिला काम की तलाश में बाहर गई और फिर वापस नहीं लौटी, घर वालों ने भी मान लिया कि वह लापता हो गई है और उन्होंने दोबारा मिलने की उम्मीद छोड़ दी थी लेकिन अब परिजन ये जानकर हैरान रह गए कि वह पाकिस्तान में रह रही है...

Update: 2022-08-09 07:52 GMT

Indian Woman Found In Pakistan : पाकिस्तान से मिली 20 साल से लापता भारतीय महिला, सोशल मीडिया से चला पता, सरकार से मांगी मदद

Indian Woman Found In Pakistan : मुंबई से 20 साल पहले एक महिला काम की तलाश में बाहर गई और फिर वापस नहीं लौटी। घर वालों ने भी मान लिया कि वह लापता हो गई है और उन्होंने दोबारा मिलने की उम्मीद छोड़ दी थी लेकिन अब परिजन ये जानकर हैरान रह गए कि वह पाकिस्तान में रह रही है। सोशल मीडिया के जरिए जब उन्होंने पहली बार महिला को देखा तो उन्हें यकीन नहीं हुआ।

एजेंट ने दुबई में काम दिलाने का लालच देकर फंसाया

हमीदा बानो (70 वर्ष) अब पाकिस्तान के हैदराबाद शहर में रह रही हैं। 2002 में मुंबई छोड़ने के 20 साल बाद अब उनका पहली बहार अपने परिवार से संपर्क हो पाया है। महिला के परिवार के मुताबिक पाकिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ता की हमीदा बानो से मुलाकात हुई थी जिसमें बानो ने बताया कि कैसे मुंबई में एक एजेंट ने दुबई में काम दिलाने के लालच देकर उन्हें फंसाया और फिर उन्हें पाकिस्तान में लेकर छोड़ दिया।

Full View

सामजिक कार्यकर्ता ने हमीदा की कहानी यूट्यूब पर डाली

पाकिस्तान पहुंचने के बाद बानो सिंफ प्रान्त के हैदराबाद शहर में रहने लगीं, जहां एक स्थानीय रुवक से उनकी शादी हो गई। बाद में उनके पति की मौत हो गई। अब वह उस शख्स के बेटे के साथ रहती हैं। कुछ दिनों पहले बानो की मुलाकात एक सामाजिक कार्यकर्ता से हुई जिसने उनकी कहानी को यूट्यूब पर इस उम्मीद में डाला ताकि मुंबई में हमीदा के जानने वालों तक ये पहुंच सके।

परिवार तक ऐसे पंहुचा महिला का वीडियो

आखिर ये वीडियो खाफलान शेख तक पहुंचा जिसे उन्होंने अपने लोकल ग्रुप में भेजा जिसके बाद कुर्ला में रहने वाली हमीदा बानो की बेटी यास्मीन बशीर शेख तक पहुंच गया। यास्मीन ने अपनी मां को देखते ही पहचान लिया। यास्मीन ने बताया 'मेरी मां ने एक एजेंट के जरिए दुबई में काम के लिए 2002 में भारत से गई थीं। हालांकि बाद में एजेंट ने उन्हें धोखा दिया और वह पाकिस्तान पहुंच गईं।' उन्होंने बताया कि इतने दिनों तक हमें नहीं पता था कि वह कहां हैं।

भारत सरकार से महिला को वापस लाने की मांगी मदद

बेटी ने यह भी बताया कि इसके पहले बानो घरेलू सहायक का काम करने के लिए कतर की यात्रा कर चुकी थी। यास्मीन का कहना है कि उन्हें खुशी है कि उनकी मां जिंदा है और सुरक्षित है। हम चाहते हैं कि भारत सरकार उन्हें वापस लाने में हमारी मदद करे। इसके साथ ही परिवार पाकिस्तान उच्चायोग से भी संपर्क करने की योजना बना रहा है।

Tags:    

Similar News