Mohsin: मोहसिन की बहन बोली- मुझसे मांगे थे 4 हजार रुपये, गरीबों में अनाज बांटता था मेरा भाई

बटला हाउस से गिरफ्तार किए गए मोहसिन के परिवार ने NDTV के साथ खास बातचीत करते हुए कहा कि उसे लोगों की मदद करना पसंद है. कोविड के समय में भी उसने बहुत लोगों की मदद.

Update: 2022-08-08 14:04 GMT

Jamia Millia Islami Mohsin: नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी यानी NIA ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के एक छात्र को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए छात्र का नाम मोहसिन बताया जा रहा है. मोहसिन पर आरोप लगा है कि वो इस्लामिक स्टेट यानी ISIS का एक्टिव मेंबर है और जो उसके लिए काम कर रहा है. NIA का कहना है कि मोहसिन अलग-अलग देशों से फंड इकट्ठा करता था और क्रिप्टो के ज़रिए सीरिया भेजता था. मोहसिन 3 बहनों का इकलौता भाई और उसके पिता रेलवे में काम करते हैं.

"मेरा बेटा गरीबों में गेहूं बाटता था"

इस सिलसिले में NDTV ने मोहसिन के परिवार से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि मोहसिन बेकसूर है और उसपर लगे सभी आरोप बेबुनियाद हैं. मोहसिन की मां कहती हैं कि मेरा बेटा तो समाजसेवा करता था. वो चंदा इकट्ठा करने के बाद गरीमों गेहूं बांटा करता था. भला वो इस्लामिक स्टेट से कैसे जुड़ सकता है. मोहसिन की मां ने कहा कि हम NIA के आरोपों को अदालत में चैलेंज करेंगे.

बहन ने कहा मुझसे मांगे थे 4 हजार रुपये

इस सिलसिले में जब मोहसिन की बहन से पत्रकार ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि सबसे पहली बात तो यह कि फंडिंग वो करता है जिसके पास पैसा होता है. लेकिन मेरा भाई तो परसो ही मुझसे कह रहा था कि मुझे 4 हजार रुपये दे दीजिए, कोर्स करना है. इसके अलावा मोहसिन की बहन ने बताया कि उसे लोगों की मदद करना पसंद है. कोविड के समय में भी उसने बहुत लोगों की मदद की. वो फैमिली से पैसे इकट्ठा करके गरीबों को बांटा करता था. मोहसिन की बहन ने आरोप लगाया कि लोग बेवजह इस छोटी सी बात का मुद्दा बनाना चार रहे हैं.

अमानतुल्लाह ने की रिहाई की मांग

बता दें कि यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. इस सिलसिले में बटला हाउस से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खां ने मोहसिन की हिमायत में ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट मोहसिन को जल्द से जल्द छोड़ने की अपील की है. अमानतुल्लाह ने ट्वीट करते हुए लिखा,"NIA द्वारा जामिया के छात्र मोहसिन की गिरफ्तारी सरा-सर गलत और असंवैधानिक है. भाजपा और RSS वालों ने ISIS के नाम पर मुसलमानों को बदनाम और परेशान करने का नया तरीका निकाला है, मोहसिन बेकसूर है और उसका किसी भी असामाजिक तत्व के साथ कोई सम्बंध नही रहा है. मोहसिन को जल्द रिहा किया जाए."

Tags:    

Similar News