Mukhtar Ansari के दो और करीबियों पर चला 'बाबा का बुलडोजर', गणेश मिश्रा की 60 करोड़ की संपत्ति ध्वस्त

Mukhtar Ansari : मऊ के जिलाधिकारी अरुण कुमार के निर्देश पर गणेश दत्त मिश्रा की अवैध प्लॉटिंग पर यह कार्रवाई हुई, सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सीटी ने पूरे दल-बल के साथ गणेश मिश्रा द्वारा पांच एकड़ पर की गई अवैध प्लॉटिंग के मुख्य द्वार और बाउंड्री को ध्वस्त किया.....

Update: 2022-04-11 15:30 GMT

Mukhtar Ansari के दो करीबियों पर चला 'बाबा का बुलडोजर', गणेश मिश्रा की 60 करोड़ संपत्ति ध्वस्त

Mukhtar Ansari : उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी और उनके करीबियों पर बाबा का बुलडोजर जमकर चल रहा है। ताजा खबर यह है कि मऊ प्रशासन ने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के गिरोह के करीबी माने जाने वाले गणेश दत्त मिश्रा (Ganesh Dutt Mishra) के पांच एकड़ भूमि पर अवैध प्लॉटिंग (Illegal Plotting) को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया है जिसकी अनुमानित लागत 60 करोड़ बताई गई है। गणेश दत्त के अलावा मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर माने जाने वाले आजमगढ़ के अनुज कनौजिया के मकान पर भी बुलडोजर चलाया है। अनुज कनौजिया (Anuj Kannaujia) 50 हजार का इनामी गैंगस्टर है और हत्या के मामले में अभी फरार चल रहा है।

मऊ के जिलाधिकारी अरुण कुमार (DM Arun Kumar) के निर्देश पर गणेश दत्त मिश्रा की अवैध प्लॉटिंग पर यह कार्रवाई हुई। जानकारी के मुताबिक सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सीटी ने पूरे दल-बल के साथ गणेश मिश्रा द्वारा पांच एकड़ पर की गई अवैध प्लॉटिंग के मुख्य द्वार और बाउंड्री को ध्वस्त किया।

सिटी मजिस्ट्रेट त्रिभुवन के मुताबिक मुख्तार गैंग के मुख्य सहयोगी गणेश दत्त मिश्रा द्वारा अवैध तरीके से कमाई गई संपत्ति से यश, विक्रम, अनीता देवी, प्रीति वर्कशीट इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर विजय कुमार आदि के नाम से भूमि खरीद कर अवैध तकरी से प्लॉटिंग कर अवैध कॉलोनी बनाई जा रही ती जिसे जिलाधिकारी के निर्देश के बाद ध्वस्त कर दिया गया। यह भूमि गाटा संक्या 163, 164, तथा 170 है। 

सिटी मजिस्ट्रेट के मुताबिक प्लॉटिंग की जमीनों की जांच के लिए राजस्व टीम को निर्देशित किया गया है। सरकारी भूमि के हेराफेरी की जांच अभिलेखों से की जा रही है। जांच में कुछ भी गलत मिलता है तो संबंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 

वहीं आजमगढ़ में मुख्तार अंसारी गिरोह के शार्प शूटर व पचास हजार के इनामी बदमाश अनुज कनौजिया भी पुलिस की रडार पर चढ़ गया। आजमगढ़ के तरवां थाना क्षेत्र में दर्ज गैंगस्टर के मामले में पुलिस ने सोमवार को मऊ जिले की पुलिस की मदद से उसके मकान पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। 

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के मुताबिक तरवां थाना क्षेत्र में साल 2020 में सड़क निर्माण के ठेके को लेकर वर्चस्व की जंग में मुख्तार अंसारी गिरोह की ओर से सड़क निर्माण करा रहे कार्यदायी संस्था के ठेकेदार पर जानलेवा हमला किया गया था। इस दौरान गोली लगने से सड़क निर्माण में लगे एक मजदूरी की मौत हो गई थी। पुलिस विवेचना में मुख्तार अंसारी गिरोह का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने इस गिरोह में शामिल कई लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की। इसमें मऊ जिले के चिरैयाकोट थाना अंतर्गत बहलोलपुर गांव निवासी अनुज कनौजिया भी शामिल था।   

Tags:    

Similar News