National Herald Case: ED ने Rahul Gandhi को दी राहत, अब शुक्रवार को नहीं होगी पूछताछ

National Herald Case: National Herald Case में ED ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi को बहुत बड़ी राहत दी है. प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गांधी की बात को मान लिया है. अब कथित Money Laundering Case में राहुल गांधी से शुक्रवार को पूछताछ नहीं होगी.

Update: 2022-06-16 17:05 GMT

Delhi News : कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ हल्लाबोल, राहुल और प्रियंका गांधी हिरासत में

National Herald Case: National Herald Case में ED ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi को बहुत बड़ी राहत दी है. प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गांधी की बात को मान लिया है. अब  कथित Money Laundering Case में राहुल गांधी से शुक्रवार को पूछताछ नहीं होगी.

दरअसल, बुधवार की पूछताछ के बाद ED ने राहुल गांधी को गुरुवार के लिए रेस्ट दिया था और शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया था. जिसके बाद राहुल की ओर से प्रवर्तन निदेशालय में रिक्वेस्ट दी गई थी कि शुक्रवार की जगह सोमवार को पूछताछ की जाए. कांग्रेस सांसद के इस निवेदन को केंद्रीय जांच एजेंसी ने मान लिया है. ये खबर कांग्रेस के हर एक नेता और कार्यकर्ता के लिए वाकई बहुत बड़ी है.

राहुल गांधी से 3 दिन तक हुई पूछताछ

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय राहुल गांधी से सोमवार से बुधवार तक लगातार तीन दिनों तक पूछताछ की है. इसके बाद राहुल गांधी को एक बार फिर से शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. ईडी ने उन्हें 1 दिन का पूछताछ में ब्रेक दिया. हालांकि शुक्रवार की पूछताछ से पहले राहुल गांधी ने ईडी से पूछताछ का समय बढ़ाने का आग्रह किया है.

राहुल गांधी से ईडी ने अब तक कई सवाल किए हैं. जैसे उनके बैंक खाते संबंधी जानकारी, उनकी संपत्ति कहां है औऱ कितनी संपत्ति है. उनके पास कितने बैंक अकाउंट हैं और कहां-कहां हैं. इसके अलावा राहुल गाँधी से कोलकाता की Detox कंपनी के बारे में भी सवाल किया गया है. कहा जाता है कि कंपनी ने 2010 में यंग इंडिया को 1 करोड़ रुपये का लोन दिया था, हालांकि यंग इंडिया ने अभी तक इसे नहीं लौटाया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जबरदस्त हंगामा

जितना लंबा ईडी का राहुल गांधी से पूछताछ का सिलसिला चल रहा है. उतना ही लंबा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का राहुल गांधी के समर्थन में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर जबरदस्त हंगा

Tags:    

Similar News