NIA Raids : आतंकी कनेक्शन को लेकर दिल्ली, उत्तराखंड, पंजाब, बिहार सहित कई राज्यों में एनआईए के छापे

NIA Raids : पीएफआई ( PFI ) के खिलाफ राष्ट्रव्यापी कार्रवाई के बाद यह एनआईए ( NIA ) की सबसे बड़ी कार्रवाई है। एनआईए के निशाने पर देशभर में फैले गैंगस्टर्स और ड्रग तस्कर और उनका आतंकियों के साथ कनेक्शन है।

Update: 2022-10-18 03:38 GMT

NIA Raids : आतंकी कनेक्शन को लेकर दिल्ली, उत्तराखंड, पंजाब, बिहार सहित कई राज्यों में एनआईए के छापे

NIA Raids : स्थानीय गैंगस्टर्स और गुर्गों के आतंकी कनेक्शन लेकर दिल्ली ( Delhi ), उत्तराखंड ( Uttarakhand ), पंजाब ( Punjab ), बिहार ( Bihar ) और हरियाणा ( Haryana ) समेत कई राज्यों में एनआईए ( NIA raids ) की 40 से ज्यादा स्थानों पर सुबह से छापे जारी है। पंजाब के बठिंडा, बिहार के पटना में भी छापे मारे गए हैं। पीएफआई के खिलाफ राष्ट्रव्यापी कार्रवाई के बाद इसे एनआईए ( NIA ) की सबसे बड़ी कार्रवाई है। छापेमारी के दौरान गैंगस्टर्स और लोकल गुर्गों के आतंकी कनेक्शन का खंगाल जा रहा है।

ताजा अपडेट के मुताबिक NIA की यह रेड ( NIA raids ) गैंगस्टर और ड्रग तस्करी का आतंकियों से कनेक्शन, गैंगस्टरों का अलग-अलग राज्यों में फैलता जाल और आतंकियों और ड्रग तस्करी का कनेक्शन को लेकर ये छापे मारे जा रहे हैं। ज्यादातर रेड की लोकेशन हरियाणा, उत्तराखंड और पंजाब में है। दिल्ली में यह रेड बवाना इलाके में नीरज बवाना के ठिकानों पर है। यह छापेमारी टॉप मोस्ट गैंगस्टर के खिलाफ की गई रेड का ही दूसरा पार्ट है। नीरज बवाना, बम्बइया गैंग, लॉरेंस बिश्नोई गैंग, नासिर, छेनू, गोगी, काला जेठेडी और गोल्डी बरार समेत तमाम अन्य गैंगस्टर के गुर्गों के ठिकानों पर रेड जारी है। इन गैंगस्टर्स के मददगार भी एनआईए के रडार पर हैं।

अवैध ड्रोन पाक की साजिश तो नहीं

बात दें कि 14 अक्टूबर को एनआईए ( NIA ) ने ड्रोन डिलीवरी मामले में जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले सहित कई स्थानों पर तलाशी ली थी। इस मामले में अब तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है। पिछले नौ महीनों में सुरक्षा बलों ने पड़ोसी देश पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में 191 ड्रोन के अवैध प्रवेश को देखा है, जो देश में आंतरिक सुरक्षा के मामले में बड़ी चिंता पैदा करता है। माना जा रहा है कि आतंकवादी ( Terrorist connection )  ड्रग्स तस्करों ( drugs mafia) के साथ मिलकर देश में साजिश रच रहे हैं, जिसके खिलाफ एनआईए ने यह एक्शन लिया है।

Tags:    

Similar News