Noida Fire News : एटीएम में लगी आग पूरी बिल्डिंग में फैली, इलाके में मचा हड़कंप, देखिए VIDEO

Noida Fire News: नोएडा में एक बहु-मंजिला रिहायशी एवं व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार रात आग लग गयी. अधिकारियों ने बताया कि भीड़भाड़ वाले भंगेल इलाके में रात करीब दस बजे आग लगी.

Update: 2022-05-28 06:18 GMT

Noida Fire News: नोएडा में एक बहु-मंजिला रिहायशी एवं व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार रात आग लग गयी. अधिकारियों ने बताया कि भीड़भाड़ वाले भंगेल इलाके में रात करीब दस बजे आग लगी. आग लगते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई. लोगों ने आग लगने की सूचना तुरंत फायर डिपार्टमेंट को दी, जिसके बाद दमकल की 4 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया है. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. वीडियो में एटीम बिल्डिंग धूं-धूं कर जल रही है, हालांकि रात होने की वजह से इलाके में ज्यादा भीड़ नहीं थी. वहीं आग देखते ही मौके पर लोग इकट्ठा हो गए.

अधिकारियों ने कहा कि आग चार मंजिला इमारत की दूसरी मंजिलों में फैलने से पहले भूतल पर एक एटीएम कियोस्क से शुरू होने का संदेह है, जिसमें ऊपरी हिस्से में कुछ फ्लैट और निचले हिस्से में दुकानें हैं.

अग्निशमन अधिकारी ने कहा, "अग्निशमन सेवा के अधिकारी पानी के साथ मौके पर पहुंचे. आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। इमारत के एक बड़े हिस्से को विनाश से बचाया गया, क्योंकि आग इमारत के बाहरी हिस्से में थी." अधिकारी ने कहा कि इस घटना में कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ और दमकलकर्मियों ने इसे आसपास की इमारतों में भी फैलने से रोक दिया.

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस साल अप्रैल के अंत तक गौतम बौद्ध नगर में आग लगने की 600 से अधिक घटनाएं हुई हैं, जिसमें अग्निशमन विभाग ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 100 से अधिक जागरूकता अभियान चलाए हैं.

बीते दिनों दिल्ली के मुंडका इलाके में आग लगने की घटना में 27 लोगों की जान चली गई थी. ज्ञात हो कि राष्ट्रीय राजधानी के पश्चिमी इलाके में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित एक चार मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग में भीषण आग लग गई थी. इस घटना में 27 लोगों की मौत हुई थी और 12 लोग झुलस गए थे. घटना की जांच में बड़ी लापरवाही सामने आई, जहां बिल्डिंग को एनओसी ही नहीं मिली थी लेकिन फिर भी वहां कंपनी का ऑफिस चल रहा था.

Tags:    

Similar News