Noida News: नोएडा के मटेरियल सप्लायर को मिला जेम्स क्वालिटी का 9.64 कैरेट का हीरा, 40 लाख रुपए बताई जा रही हीरे की कीमत

Panna News : नोएडा के राणा प्रताप ने अपनी पत्नी के नाम पन्ना के हीरा कार्यालय से पट्टा बनवाकर सिरस्वाहा के भरका खदान क्षेत्र में हीरे की खदान लगाई थी, जिसे 6 माह बाद मंगलवार को 9.64 कैरेट का जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला...

Update: 2022-10-05 15:51 GMT

Panna News : नोएडा के मटेरियल सप्लायर को मिला जेम्स क्वालिटी का 9.64 कैरेट का हीरा, 40 लाख रुपए बताई जा रही हीरे की कीमत

Noida News: नोएडा ( Noida ) के राणा प्रताप ने अपनी पत्नी के नाम पन्ना के हीरा कार्यालय से पट्टा बनवाकर सिरस्वाहा के भरका खदान क्षेत्र में हीरे की खदान लगाई थी, जिसे 6 माह बाद मंगलवार को 9.64 कैरेट का जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला। हीरा पाते ही युवक की किस्मत पलट गई। हीरा 40 लाख रुपए का था। जितने पैसे एक आम आदमी को कमाने में सालों लग जाते हैं। इतने पैसे इस युवक ने 1 दिन में कमा लिए, शायद इसीलिए कहते हैं कि किस्मत पलटते देर नहीं लगती।

युवक को मिला जेम्स क्वालिटी का हीरा

हीरे की अनुमानित कीमत 40 लाख रुपए है। यह जानकारी हीरा पारखी अनुपम सिंह ने दी है। हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि यह जेम्स क्वालिटी का हीरा है, जिसे आने वाली नीलामी में रखा जाएगा। इसकी अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है।

हीरे की कीमत 40 लाख रुपए

बता दें हीरे की पहचान हीरा पारखी अनुपम सिंह ने की। मंगलवार को नोएडा ( Noida ) के सेक्टर 48 निवासी मीना राणा प्रताप को जेम्स क्वालिटी का 9.64 कैरेट का हीरा मिला है। हीरे की कीमत 40 लाख रुपये आंकी गई है। युवक ने हीरे को कार्यालय में जमा किया है, जिसे आने वाली हीरों की नीलामी में रखा जाएगा। युवक की यह इच्छा है कि वह इस पैसों से गरीब बच्चों की मदद करेंगे और आगे और बड़े स्तर पर खदान लगाएंगे।

पूर्व में भी मिल चुके है कई छोटे हीरे

बता दें कि अभी हिरे की नीलामी की जाएगी इसकी अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है। हीरा मिलना युवक के लिए किसी सपने से कम नहीं है। राणा प्रताप का कहना है कि उनके तीन साथियों के द्वारा उन्हें पन्ना में हीरे मिलने की जानकारी दी गई थी, जिसके बाद उन्होंने खदान लगाई। पूर्व में भी उन्हें कई छोटे हीरे मिल चुके हैं।

Tags:    

Similar News