PAK टीम की जीत का जश्न मनाने की बात को जब UP पुलिस ही FAKE बता रही तो योगी आदित्यनाथ देशद्रोह किसपर लगाने जा रहे?

दरअसल पाकिस्तान की जीत के बाद प्रदेश में एक धड़े द्वारा फेसबुक पेज से पोस्ट किया गया कि पाकिस्तान की जीत पर किशनगंज के मुस्लिम मोहल्ले में पटाखे चलाए गए। इसके बाद एक बार फिर देश के मुसलमानों को देशद्रोही करार दिया जाने लगा...

Update: 2021-10-28 04:30 GMT

योगी आदित्यनाथ (file photo)

INDvPAK (जनज्वार) : बीती 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए आईसीसी T20 वर्ल्ड कप मैच में भारत की हार के बाद पूरे देश में मायूसी का माहौल बन गया था। सोशल मीडिया पर भारत के लोगों ने पाकिस्तान की जीत पर जमकर गुस्सा जाहिर किया।

इस दौरान उत्तर प्रदेश के किशनगंज में पाकिस्तान की जीत पर एक मुस्लिम मोहल्ले में आतिशबाजी किए जाने का मामला सामने आया। देखते ही देखते सोशल मीडिया पर यह मामला सुर्खियों में बन गया। इसी दौरान सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पाक टीम का जश्न मनाने वालों पर देशद्रोह लगाने की बात भी कही।

दरअसल पाकिस्तान की जीत के बाद प्रदेश में एक धड़े द्वारा फेसबुक पेज से पोस्ट किया गया कि पाकिस्तान की जीत पर किशनगंज के मुस्लिम मोहल्ले में पटाखे चलाए गए। इसके बाद एक बार फिर देश के मुसलमानों को देशद्रोही करार दिया जाने लगा। लेकिन अब इस पूरे मामले की सच्चाई सामने आ चुकी है।

इस मामले में अब किशनगंज पुलिस ने बयान जारी किया है। पूरे मामले में जांच के बाद डीएसपी हेडक्वार्टर अजित कुमार सिंह ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि इस मामले में बिना वेरिफाई किए ही फेसबुक पेज पर जानकारी सांझा कर दी गई।

इस संबंध में एक लिखित माफीनामा जारी कर फेसबुक पेज पर पोस्ट करने वाले लोगों को 25-25 हजार रुपए का दंड लगाया गया है। इसके साथ ही उनसे वादा भी लिया गया है कि आगे से वो इस तरह का पोस्ट नहीं करेंगे। जिसके बारे में पुख्ता जानकारी न हो। पुलिस द्वारा की गई जांच में सामने आया कि किशनगंज के उस मुस्लिम मोहल्ले में शादी थी। उसी में आतिशबाजी हो रही थी।

गौरतलब है कि आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत के बाद भारत के लोगों ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुस्लिम खिलाड़ियों पर भी अपना गुस्सा जाहिर किया। खास तौर पर टीम इंडिया के तेज तर्रार गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई। यहां तक कि उन्हें पाकिस्तानी समर्थक तक करार दे दिया गया।

5 जिलों से अरेस्ट किए गये सात लोग

पाकिस्तान की जीत पर कथित जश्न मनाने के आरोप में पांच जिलों से सात लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा कि, बरेली, बदायूं, सीतापुर और आगरा में मुकदमें दर्ज हुए थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक बदायूं का रहने वाला है। 24 अक्तूबर को उसने फेसबुक पर पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट कर और पाकिस्तान के झंडे की फोटो लगाकर जश्न मनाया था। लेकिन अभी तक इन मामलों में किसी प्रकार की पड़ताल किए जाने की सूचना नहीं है।

Tags:    

Similar News