Panipat News: तंत्र विद्या में सिद्धि के लिए 7 वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या

Panipat News: पानीपत सीआईए वन की टीम ने 7 वर्षीय मासूम बच्ची की हत्या की वारदात को पर्दाफास करते हुए आरोपी को पश्चित बंगाल के हावड़ा रेवले स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है।

Update: 2022-10-27 16:50 GMT

Panipat News:  पानीपत सीआईए वन की टीम ने 7 वर्षीय मासूम बच्ची की हत्या की वारदात को पर्दाफास करते हुए आरोपी को पश्चित बंगाल के हावड़ा रेवले स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान योगश उर्फ शिवकुमार निवासी यमुनानगर हाल किरायेदार थाना पुराना औद्योगिक क्षेत्र के रूप में हुई है। एएसपी विजय सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बच्ची की हत्या की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। आरोपी से खुलासा हुआ कि उसने तांत्रिक विद्या में निपुण होने के लिए मानव बलि के नाम पर 24 अक्तूबर को दिवाली की रात बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या की।

आरोपी अपने किराये के कमरे के पीछे खाली पड़े प्लाट में बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर शव को वहीं छोड़कर कमरे पर आ गया था। किसी को उस पर शक न हो इसके लिए आरोपी बच्ची के परिजनों के साथ ढूंढने मदद करने लगा। आरोपी 25 अक्तूबर की सुबह करनाल में अपनी बहन के घर गया। इसी दौरान आरोपी को कहीं से जानकारी मिल गई कि पुलिस की टीमें आस-पास के लोगों से पूछताछ कर रही है। आरोपी पुलिस पकड़ से बचने के लिए उसी समय करनाल से दिल्ली चला गया। रात भर दिल्ली में घूमने के बाद 26 अक्तूबर को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से बंगाल वाली ट्रेन में बगैर टिकट चढ़ गया। पुलिस टीम ने विभिन्न तकनीकी पहलुओं पर छानबीन करते हुए आरोपी को पश्चिम बंगाल में हावड़ा रेलवे स्टेशन से काबू किया। आरोपी को सीआईए वन की टीम पश्चिम बंगाल के जिला हावड़ा न्यायालय में पेश कर राहदारी रिमांड पर पानीपत लेकर आ रही है।

एसपी शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में पुलिस की कुल 6 टीमें विभिन्न पहलूओं पर जांच में जुटी हुई थी। सभी टीमें दिए गए दिशा निर्देश के अनुसार मामलें की जांच पड़ताल में जूटी रही। टीम ने पीड़ित परिवार के आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ की। जिस दौरान उसी बिल्डिंग में किराये पर रहने वाले योगश उर्फ शिवकुमार के कमरे पर वारदात के बाद से ही ताला लगा मिला। शक के आधार पर पुलिस टीम ने योगेश उर्फ शिवकुमार की जानकारी जुटाई गई। आरोपी के फोन की लोकेशन लगातार बदलती रही। इनमें यूपी के अलीगढ, मौजपुर, फि रोजाबद रेलवे स्टेशन के आस-पास की लोकेशन शामिल थी। इस दौरान आरोपी बीच-बीच में मोबाइल को स्विच ऑफ भी कर रहा था। इंस्पेक्टर राजपाल ने जानकारी एसपी शशांक कुमार सावन के संज्ञान में लाई। एसपी ने इनपुट के आधार पर सीआईए वन की तीन अलग-अलग टीमों को यूपी व बंगाल के लिये रवाना किया। इनमें से एक टीम बाई एयर कलकता पहुंची। पुलिस टीम ने हावड़ा जीआरपी के सहयोग से आरोपी को हावड़ा रेलवे स्टेशन पर काबू कर पूछताछ की तो आरोपी ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

आरोपी जिला यमुनानगर के थाना शहर में वर्ष 2014 में दर्ज पॉक्सो एक्ट के एक मामलें में सजायाफ्ता अपराधी है। आरोपी को उक्त मामलें में न्यायालय से वर्ष 2015 में 5 वर्ष की सजा हुई थी। आरोपी वर्ष 2019 में सजा पूरी होने पर जेल से बाहर आया था।

Tags:    

Similar News