Patna News : बिहार के पूर्व IPS ने CM नीतीश कुमार पर लगाए ये आरोप, जानिए पूरा मामला

Patna News : पूर्व आईपीएस अमिताभ कुमार दास ने गवर्नर को लिखे अपने पत्र में यह भी ​आरोप लगाया है कि इस पांच सितारा होटल के निर्माण और अवैध ढंग से इसका दाखिल-खारिज कराने में आरोपितों को बिहार के मुख्यमंत्री का वरदहस्त प्राप्त है...

Update: 2022-05-16 09:18 GMT

Patna News : बिहार के पूर्व आईपीएस ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगाए ये आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला?

Patna News : बिहार में पूर्व आईपीएम अमिताभ कुमार दास (IPS Amitabh Kumar Das) ने एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा (Patna News) है। इस बार उन्होंने बिहार के गया में अवैध ढंग से एक होटल का निर्माण कराने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया है।

इस संबंध में उन्होंने बिहार के राज्यपा फागू चौहान को भी पत्र लिखकर (Patna News) इस मामले में तत्काल संज्ञान लेने अवैध तरीके से निर्माण कराए जा रहे होटल के निर्माण कार्य को रोकने की गुहार लगायी है।

बिहार के राज्यपाल को लिखे अपने पत्र में पूर्व आईपीएस अतिताभ दास ने लिखा (Patna News) है कि पटना के बुद्धा कॉलोनी के रहने वाले सुनील कुमार पिता स्व अमृत सिंह ने गया जिले के बोध गया अंचल में एक जमीन का अवैध तरीके से दाखिल खारिज करवाया है। अब इस जमीन पर अवैध ढंग से एक पांच सितारा होटल का निर्माण कराया जा रहा है।


पूर्व आईपीएस अमिताभ कुमार दास ने गवर्नर को लिखे अपने पत्र में यह भी ​आरोप (Patna News) लगाया है कि इस पांच सितारा होटल के निर्माण और अवैध ढंग से इसका दाखिल-खारिज कराने में आरोपितों को बिहार के मुख्यमंत्री का वरदहस्त प्राप्त है।

उन्होंने यह भी कहा है कि बोधगया में बन रहे इस अवैध पांच सितारा होटल के निर्माण में बिहार से एक केन्द्रीय मंत्री और उसके दामाद की काली कमाई का भी रूप से इस्तेमाल (Patna News) कराया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर अवैध ढंग से बोधगया में पांच सितारा होटल का निर्माण कराया जा रहा है। इसके निर्माण के लिए नियम-कानूनों को ताक पर रख दिया गया हैं

पूर्व आईपीएस अमिताभ कुमार दास ने राज्यपाल फागू चौहान से गुहार लगायी है कि अविलंब इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए उक्त पांच सितारा होटल के निर्माण पर रोक लगायी जाए और इस मामले की जांच करवाने का निर्देश जारी किया जाए।

आपको बता दें कि पूर्व आईपीएस पिछले कुछ समय से सरकार के कार्यकलापों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और राज्य सरकार पर हमलावर (Patna News) रहे हैं। कई मौकों पर उन्होंने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं और जांच की मांग की है।

कुछ दिनों पहले पटना के विश्वेश्वरैया भवन में आग लगने की घटना (Patna News) के बाद भी उन्होंने अगजनी प्रकरण को ​टेंडर माफिया का करतूत बताया था और राज्यपाल को पत्र लिख्कर मामले की जांच कराने की मांग की थी।

Tags:    

Similar News