Fatehpur में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण कर गये PM MODI, मंत्रीजी बोले चलते-चलते पूरे हो जाएंगे अधूरे काम

फतेहपुर जिले में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का ही लोकार्पण करा दिया गया। अभी मेडिकल कॉलेज का 25 प्रतिशत काम अधूरा पड़ा है। लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री का कहना है कि अधूरे काम चलते रहेंगे और पूरे हो जाएंगे...

Update: 2021-10-26 06:38 GMT

(फतेहपुर के इस मेजिकल कॉलेज में अधूरा है 25 प्रतिशत काम)

Fatehpur News (जनज्वार) : पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर से यूपी के नौ जिलों में बने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया। ये मेडिकल कॉलेज सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर में स्थित हैं, लेकिन इस बीच फतेहपुर जिले में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का ही लोकार्पण करा दिया गया। अभी मेडिकल कॉलेज का 25 प्रतिशत काम अधूरा पड़ा है। लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री का कहना है कि अधूरे काम चलते रहेंगे और पूरे हो जाएंगे।

निर्माण कर रही संस्था का हो गया पूरा भुगतान

Full View

बता दें कि फतेहपुर के निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का नाम अमर शहीद जोधा सिंह अटैया ठाकुर दरियाव सिंह चिकित्सा महाविद्यालय रखा गया है। 29 फरवरी 2019 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया था। 8 मार्च को इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ। 7 मार्च 2021 तक इसके निर्माण कार्य को पूरा करने का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन अभी तक काम खत्म नहीं हुआ है। मेडिकल कॉलेज का निर्माण करा रही कार्यदायी संस्था को पूरा भुगतान 212.5 करोड़ रुपए मिल गया है।

इतनी जमीन पर बन रहा मेडिकल कॉलेज

अभी भी मेडिकल कॉलेज पूरी तरह बनाकर तैयार नहीं है। लगभग 25 प्रतिशत काम होना बाकी है, जिसमें अंदर और बाहर फिनिशिंग का काम रह गया है। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले के जनप्रतिनिधियों ने नाम भेजकर अर्ध निर्मित मेडिकल कॉलेज का ही लोकार्पण करा दिया। मेडिकल कॉलेज 19.46 एकड़ भूमि पर बन रहा है। 300 बेड वाले इस मेडिकल कॉलेज में आधुनिक स्वास्थ्य उपकरणों और मशीनों से मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई है। शहर से 8 किलोमीटर दूर NH-2 पर स्थित अल्लीपुर गांव के पास मेडिकल कॉलेज स्थित है। प्रथम सत्र के 100 छात्रों को इसमें प्रवेश मिलेगा।

क्या बोले मंत्रीजी?

लोकार्पण कार्यक्रम पहुंचे यूपी सरकार के आबकारी मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री ने कहा कि पहले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास हुआ, अब लोकार्पण हुआ है। वहीं अधूरे मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण को लेकर जब मंत्री से पत्रकारों ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि अधूरे काम चलते रहेंगे और पूरे हो जाएंगे।

Tags:    

Similar News