Police Custody Death : कासगंज कोतवाली की हवालात में अल्ताफ की मौत, पुलिस बोली थाने में टोटी से लटककर दे दी जान

अल्ताफ पुत्र चाहत मियां को पुलिस ने हिरासत में लिया था। मंगलवार को कोतवाली की हवालात में अल्ताफ की मौत हो गई। इसको लेकर पुलिस का कहना है कि युवक ने हवालात के टॉयलेट में फांसी लगा ली...

Update: 2021-11-10 05:23 GMT
(कासगंज कोतवाली में पुलिस कस्टडी के दौरान अल्ताफ की हो गई थी मौत)

Police Custody Death : उत्तर प्रदेश में पुलिस हिरासत में मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब कासगंज में एक युवक की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। इस मौत ने एक बार फिर पुलिसिया शैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इससे पहले भी यूपी के योगीराज में बेलगाम पुलिस की कस्टडी में मौतों की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

जानकारी के मुताबिक एक किशोरी को अगवा करने के आरोप में अल्ताफ पुत्र चाहत मियां को पुलिस ने हिरासत में लिया था। मंगलवार को कोतवाली की हवालात में अल्ताफ की मौत हो गई। इसको लेकर पुलिस का कहना है कि युवक ने हवालात के टॉयलेट में फांसी लगा ली।

युवक द्वारा कथित फांसी लगाने के बाद आनन-फानन में पुलिसकर्मी अल्ताफ को अशोक नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हालांकि पुलिस इसे भले ही आत्महत्या बता रही हो लेकिन युवक के परिवार वाले इसे हत्या करार दे रहे हैं।

गौरतलब है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले के एसपी ने 5 पुलिसकर्मियों को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर मामले की जांच के आदेश दिये हैं। वहीं इस मामले को लेकर यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'थाने की बाथरूम में लगी नल की टोंटी से लटककर कोई आत्महत्या कैसे कर सकता है उत्तर प्रदेश पुलिस? क्या आरोपी की लंबाई 1-2 फ़ीट थी?' इसके साथ ही उन्होंने कासगंज पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे का बयान भी शेयर किया है।

पिता का गंभीर आरोप

पुलिस ने जानकारी दी कि अल्ताफ ने जैकेट की डोरी को फंदा बनाकर बाथरूम के नल से फांसी लगाकर आत्महत्या की है। वहीं अल्ताफ की मौत को लेकर पिता चाहत मियां का आरोप है कि लड़की को अगवा करने के मामले में पड़ताल के लिए उन्होंने खुद बेटे को पुलिस को सौंपा था। लेकिन हवालात में पुलिस ने मेरे बेटे की हत्या कर दी।

पांच पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड

इस मामले में एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने जिन पांच पुलिसकर्मियों को निलंबति किया है, उनमें शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र सिंह इंदौलिया, एसआई चंद्रेश गौतम, विकास कुमार, हेड मुहर्रिर घनेंद्र सिंह, आरक्षी सौरभ सोलंकी शामिल हैं।

Tags:    

Similar News