Punjab News: जिस बिक्रम मजीठिया को ड्रग्स मामले में ढूंढ रही पुलिस, वह स्वर्ण मंदिर में माथा टेकते आए नजर

मजीठिया के खिलाफ 20 दिसंबर को ड्रग्स तस्करी के मामले में मोहाली स्थित स्टेट क्राइम थाने में एक एफआईआर दर्ज हुई थी। लेकिन मजीठिया गायब बताए जा रहे हैं...

Update: 2022-01-02 05:16 GMT

(स्वर्ण मंदिर में माथा टेकते दिखे बिक्रम सिंह मजीठिया)

Punjab News: नशा तस्करी मामले में केस दर्ज होने के बाद से फरार चल रहे अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) नए साल के मौके पर अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में दिखाई दिए। उन्होंने दरबार साहिब में माथा टेका। मजीठिया की तस्वीरें सामने आते ही पंजाब पुलिस में हड़कंप मच गया।

पंजाब पुलिस लगातार मजीठिया की गिरफ्तारी (Arresting) के लिए छापेमारी कर रही है। मोहाली जिला अदालत से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद अब पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट पांच जनवरी को मजीठिया की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा। 

क्या था मामला?

मजीठिया के खिलाफ 20 दिसंबर को ड्रग्स तस्करी के मामले में मोहाली स्थित स्टेट क्राइम थाने में एक एफआईआर दर्ज हुई थी। लेकिन मजीठिया गायब बताए जा रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकार को अंदेशा है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए मजीठिया देश से बाहर जा सकते हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद देश के सभी हवाई अड्डों, अंतरराष्ट्रीय सीमा और समुद्री सीमा पर सर्कुलर लेटर जारी कर दिया गया है। 

सील बंद रिपोर्ट में किसका था नाम? 

मजीठिया के खिलाफ एफआईआर मादक पदार्थ निरोधी विशेष जांच दल की रिपोर्ट के आधार पर दर्ज की गई है। यह रिपोर्ट पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में नवंबर 2017 में सील बंद लिफाफे में दाखिल की जा चुकी है। इसके बावजूद अब एसआईटी का दावा है कि सील बंद रिपोर्ट में मजीठिया का नाम ड्रग तस्करी रैकेट में संलिप्त आरोपी के रूप में दर्ज है। पंजाब पुलिस सूत्रों के अनुसार, एसटीएफ के प्रमुख एडीजीपी हरप्रीत सिद्धू द्वारा दायर रिपोर्ट के आधार पर धारा-25, 27-A और 29 NDPS के तहत मजीठिया के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। 

Tags:    

Similar News