Rewa News : अस्पताल से नहीं मिली एम्बुलेंस, चारपाई पर मां के शव को लाने के लिए मजबूर हुई बेटियां

Rewa News : बुजुर्ग महिला का शव अस्पताल से घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस नहीं पहुंची और ना ही अन्य व्यक्ति ने शव को कंधा देकर ले जाना उचित समझा, ऐसे में महिला की चार बेटियां अपनी मां के शव को चारपाई पर ले गई...

Update: 2022-03-30 12:08 GMT

अस्पताल से नहीं मिली एम्बुलेंस, चारपाई पर मां के शव को लाने के लिए मजबूर हुई बेटियां

Rewa News : मध्य प्रदेश के रीवा के रायपुर कर्चुलियान से आज दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग महिला के शव को उसकी बेटियां चारपाई पर रखकर ले जाने के लिए मजबूर हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बुजुर्ग महिला का शव अस्पताल से घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस नहीं पहुंची और ना ही अन्य व्यक्ति ने शव को कंधा देकर ले जाना उचित समझा। ऐसे में महिला की चार बेटियां अपनी मां के शव को चारपाई पर ले गई।

जिले में नहीं है शव वाहन का अधिक साधन

मीडिया से बातचीत करते हुए रीवा सीएमएचओ बीएल मिश्रा ने कहा कि जिले भर में शव वाहन की कमी खल रही है। सरकारी स्तर पर कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं होने के कारण लोगों को इस तरह की परेशानी का सामना अक्सर करना पड़ता है। बता दें कि रीवा के महसुआ गांव की रहने वाली 80 साल की बुजुर्ग महिला केवट का निधन हो गया था। इन्हें कर्चुलियान सामुदायिक अस्पताल स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

यह है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह मामला मध्य प्रदेश के रीवा के रायपुर का है। यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर में इलाज के दौरान एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। मौत के बाद महिला के शव को घर ले जाने के लिए परिवार की औरतें एम्बुलेंस का इंतजार करने लगी लेकिन उन्हें शव ले जाने के लिए एम्बुलेंस नहीं मिली। ऐसे में उस महिला की चार बेटियों ने ही चारपाई पर अपनी मां के शव को रखा और उठाकर ले जाने लगी। चारों बेटियां चारपाई पर मां के शव को रखकर घर तक ले गई। 

Tags:    

Similar News