Rajasthan Bulldozer News : अब राजस्थान में 300 साल पुराने मंदिर पर चला बुल्डोजर, भाजपा नेता बोले- कांग्रेस की किस्मत पर हथौड़ा चलवा रहे राहुल, जानिए पूरा मामला

Rajasthan Bulldozer News : राजस्थान के अलवर जिले के राजगढ़ में एक प्राचीन मंदिर की छत और खंभों को बुल्डोजर से तोड़ दिया गया है। यह मंदिर 300 साल पुराना बताया जा रहा है...

Update: 2022-04-22 10:42 GMT

Rajasthan Bulldozer News : अब राजस्थान में 300 साल पुराने मंदिर पर चला बुल्डोजर! (Image Captured from Video)

Rajasthan Bulldozer News : देश में भाजपा (BJP) शासित राज्यों में बुल्डोजर (Bulldozer) चलने के बाद अब बुल्डोजर की चर्चा देश की राजधानी दिल्ली (New Delhi) के जहांगीरपुरी इलाके (Jahangirpuri Area) में बुल्डोजर चलने को लेकर हो रही है। बहस गरमागरम है। हर न्यूज चैनल पर बस बुल्डोजर ही बुल्डोजर नजर आ रहा है। इस बीच एक खबर राजस्थान से आ रही है। बताया जा रहा है कि राजस्थान में एक तीन सौ साल पुराने मंदिर पर बुल्डोजर चलाया गया है। आपको बता दें कि राज्स्थान में इस समय कांग्रेस (Congress) की सरकार है।

खबरों के मुताबिक राजस्थान (Rajasthan) के अलवर (Alwar) जिले के राजगढ़ (Rajgarh) में एक प्राचीन मंदिर की छत और खंभों को बुल्डोजर से तोड़ दिया गया है। यह मंदिर 300 साल पुराना (300 Years Old) बताया जा रहा है। स्थानीय लोगों की अनुसार इस कार्रवाई में मंदिर के शिवलिंग को भी क्षति पहुंची है।

वहीं इस घटना के सामने आने के बाद भाजपा नेता कांग्रेस पर हमलावर हो गए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री शलभ मणि त्रिपाठी ने कांग्रेस सरकार की इस कार्रवाई पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि यह हथौड़ा मंदिर के शिवलिंग पर नहीं, कांग्रेस की किस्मत पर चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि कहा है कि राजस्थान में अति प्राचीन शिवलिंग नहीं, कांग्रेस की किस्मत पर हथौड़ा चलवा रहे हैं आप राहुल गांधी जी, प्रभु राम को काल्पनिक बताया तो अमेठी समेत देश भर से सफाया हो गया, इस बार भगवान भोलेनाथ पर हाथ डाला है, अब तैयार रहिएगा!!"

आपको बता दें कि इस मामले में मंदिर के पुजारी और ब्रजभूमि विकास परिषद ने राजगढ़ थाने में कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा और एसडीएम समेत तीन लोगों के खिलाफ प्रशासन के सहयोग से मंदिर गिराने का मामला दर्ज कराया है। इस शिकायत में यह आरोप लगाया गया है कि कई सौ साल पुराने एक मंदिर को बुल्डोजर से गिरा दिया गया है। बीते 17 अप्रैल को उसके गुंबद को गिरा दिया गया और शिवलिंग को कटर से नष्ट कर दिया गया।

बीते गुरुवार 21 अप्रैल को थाने में दर्ज की गयी शिकायत के अनुसार दावा किया गया है कि अधिकारियों ने ऐसे तीन मंदिरों को ध्वस्त किया है। इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि विकास के नाम पर अलवर में 300 साल पुराने हिंदू मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा है कि करौली और जहांगीरपुरी पर आंसू बहाना और यहां हिंदू आस्था को चोट पहुंचाना- यह कांग्रेस की धर्मनिरपेक्षता है।

Tags:    

Similar News